भारतीय क्लब पुणे डेविल्स के लिए खेलेंगे पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर; 24 घंटे पहले ही लिया था संन्यास

पाकिस्तान के पेसर मोहम्मद आमिर अबुधाबी टी-10 के चौथे सीजन में भारतीय क्लब पूणे डेविल्स के लिए खेलेंगे। उन्होंने एक दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

पुणे डेविल्स को अबुधाबी टी-10 में पहली बार शामिल किया गया है। साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जाॅन्टी रोड्स को पूणे के कोच होंगे। आमिर के अलावा श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा भी पूणे की टीम में शामिल हैं।

पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में आमिर ने 259 विकेट लिए हैं

मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 259 विकेट लिए हैं। 36 टेस्ट मैच में 2.86 की इकोनॉमी रेट से 119 विकेट लिए हैं। जबकि, 61 वनडे में 4.78 की इकोनॉमी रेट से 81 और 50 टी-20 में 7.02 की इकोनॉमी रेट से 59 विकेट लिए हैं।

पहला सीजन(2008) में 11 पाकिस्तानी खिलाड़ी थे विभिन्न टीमों में शामिल

IPL के पहला सीजन में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, मिस्बाह उल हक, सोहेल तनवर सहित 11 खिलाड़ी विभिन्न टीमों में शामिल थे। इनके अलावा यूनुस खान, कामरान अकमल, मोहम्मद हफीज, उमर गुल, मोहम्मद आसिफ और सलमान बट भी खेले थे।

तनवर थे IPL के पहले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

सोहेल तनवर IPL के पहले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। वे 2008 में IPL खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थे। उन्होंने 11 मैच में 22 विकेट लिए थे। तनवर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के पेसर मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के लिए 259 विकेट ले चुके हैं। वे एक दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mwUWBm
https://ift.tt/3nvvIEX

No comments: