30 दिन बाद रोहित फिटनेस टेस्ट में पास, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने पर सस्पेंस

रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के फिजियो ने टीम इंडिया के इस ओपनर को फिट घोषित किया। रोहित IPL के दौरान हैम-स्ट्रिंग की समस्या जूझ रहे थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में खेलने पर अभी भी सस्पेंस है।

सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। अब ये BCCI और सिलेक्शन कमेटी को सोचना है कि वे रोहित को कब मैदान में उतरने की मंजूरी देते हैं।

IPL के दौरान चोटिल हुए थे रोहित

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित हैम-स्ट्रिंग की समस्या की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। हालांकि उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था। इसके बाद BCCI ने उन्हें टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया था। हालांकि, उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया था।

रोहित यूएई में IPL फाइनल खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे। इसके बाद उन्होंने फिटनेस के लिए 19 नवंबर को बेंगलुरु में NCA भी जॉइन किया था।

पहले 2 टेस्ट में रोहित के खेलने पर सस्पेंस

यदि रोहित अगले 2 दिन में ऑस्ट्रेलिया के रवाना होते हैं, तो उन्हें वहां 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। ऐसे में उन्हें 26 दिसंबर तक ट्रेनिंग से दूर रहना पड़ सकता है। हालांकि, सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट में रोहित के खेलने की संभावना है। कोहली की गैरमौजूदगी में वे टीम के लिए अहम रोल निभा सकते हैं।

कोहली ने रोहित को लेकर नाराजगी जाहिर की थी

कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज से पहले मीडिया से ऑनलाइन बातचीत की थी। जब उनसे रोहित शर्मा की चोट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी नाराजगी नहीं छिपाई थी। कोहली ने कहा था कि रोहित की चोट के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। इसकी वजह से उनकी उपलब्धता को लेकर मैनेजमेंट को इंतजार का खेल खेलना पड़ रहा, जो कि सही नहीं है।

कोच ने कहा था कि टेस्ट खेलना होगा मुश्किल

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने 22 नवंबर को कहा था कि अगर अगले 4-5 दिन में रोहित और ईशांत ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो उनका टेस्ट में खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने क्वारैंटाइन नियमों का हवाला देते हुए कहा था अगर वे टेस्ट सीरीज के ऐन वक्त पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं, तो भी उनका खेलना मुश्किल होगा।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

मैच तारीख वेन्यू
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोहित अंतिम बार नवंबर में IPL 2020 फाइनल में मुंबई की तरफ से मैदान पर उतरे थे। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LrTsf2
https://ift.tt/375uiLp

No comments: