स्टाफ संक्रमित मिलने के बाद इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका अफ्रीका दौरा रद्द, 3 मैच की वनडे सीरीज होनी थी

इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका दौरा कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है। दोनों टीमों के कैम्प और स्टाफ में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सोमवार को यह फैसला लिया गया है। इससे पहले एक अफ्रीकी खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 4 दिसंबर को होने वाला पहला वनडे रविवार तक के लिए टाल दिया गया था। बाद में होटल स्टाफ में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पहला और दूसरा वनडे रद्द करना पड़ा था।

सीरीज पर फैसला भविष्य में
क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान जारी कर कहा है कि यह फैसला खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लिया गया है। यह तीन मैचों की वनडे सीरीज ICC सुपर लीग का हिस्सा है। बोर्ड इस बात पर फैसला करेगी कि भविष्य में यह सीरीज हो सकती है या नहीं।

CSA के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कुंगांड्री गोवेंडर ने कहा कि हाल ही में जो हुआ है, इसका हमारे खिलाड़ियों पर जो असर पड़ा है उसे दोनों बोर्ड हल्के में नहीं ले सकते हैं। दौरे को रद्द करने का फैसला काफी जिम्मेदारी से लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं ECB का लगातार सकारात्मक व्यवहार बनाए रखने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हम निकट भविष्य में इंग्लैंड की मेजबानी की उम्मीद करते हैं।

ECB के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों और प्रबंधन की हेल्थ हमारे लिए सबसे पहले है। हाल ही में जो हुआ, उसका क्या प्रभाव पड़ सकता है। हम इसे लेकर चिंतित हैं, इसलिए CSA के साथ हमने सीरीज के बाकी बचे मैचों को स्थगित करने का फैसला किया है।

होटल के 2 स्टाफ मिले थे पॉजिटिव
इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी, उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। बाद में इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था। इसके बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले दोनों मैच भी रद्द करने का फैसला किया गया और फिर पूरा दौरा ही रद्द कर दिया गया।

दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी आया था पॉजिटिव
तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से न्यूलैंड्स से शुरू होनी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद 4 तारीख का वनडे 6 तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था, जो बाद में रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

टी-20 सीरीज में इंग्लैंड ने किया था क्लीन स्वीप
इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। पहले टी-20 को इंग्लैंड ने 5 विकेट, दूसरे टी-20 को 4 विकेट और तीसरे टी-20 को 9 विकेट से अपने नाम किया था। डेविड मलान को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे की सीरीज होनी थी। इससे पहले 3 टी-20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने क्लीन स्वीप किया था। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oqX92A
https://ift.tt/3gjzqif

No comments: