सैमसन-स्मिथ की फील्डिंग ने फैंस का दिल जीता, स्वेप्सन के 3 विकेट ने मैच पलटा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा टी-20 काफी रोमांचक रहा। मैच में एक समय भारतीय टीम हावी दिख रही थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मिचेल स्वेप्सन ने 3 विकेट लेकर मैच पलट दिया। भारत ने यह मैच 12 रन से गंवा दिया। हालांकि, सीरीज 2-1 से जीत ली।

स्वेप्सन ने ओपनर शिखर धवन को 28 रन, संजू सैमसन को 10 रन और श्रेयस अय्यर को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। यदि इनमें से कोई भी प्लेयर टिक जाता तो टीम इंडिया आसानी से मैच जीत सकती थी।

इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स सरकार ने स्टेडियम में 100% फैंस को एंट्री की अनुमति दी थी। इन फैंस का संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ ने अपनी फील्डिंग से दिल जीत लिया। दोनों ने हवा में छलांग लगाते हुए 6 रन के लिए जाती हुई बॉल को रोक लिया। दोनों ने टीम के लिए 4-4 रन बचाए।

सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम।
ऑस्ट्रेलिया के दिए 187 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 61 बॉल पर सबसे ज्यादा 85 रन की पारी खेली। यह उनके टी-20 करियर की 25वीं फिफ्टी रही।
स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली का आसान कैच छोड़ा। यह वाकया भारतीय पारी के तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर हुआ।
खतरनाक दिख रहे कोहली को डेनियल सैम्स ने डाइव लगाकर शानदार कैच लेते हुए पवेलियन भेजा। ओवर एंड्र्यू टाई का था।
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू वेड ने 53 बॉल पर सबसे ज्यादा 80 रन की पारी खेली।
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 36 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। मैच में मैक्सवेल के 2 कैच छूटे और एक बार वे कैच आउट भी हुए, लेकिन यह नो-बॉल करार दी गई थी।
भारतीय टीम के लिए स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।
संजू सैमसन ने शानदार फील्डिंग की। उन्होंने हवा में डाइव लगाकर 6 रन के लिए जाती बॉल को रोका और टीम के लिए 4 रन बनाए।
मैच में एक समय डिसिजन रिव्यू सिस्टम (DRS) विवाद भी हुआ। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 11वें ओवर में नटराजन की बॉल बल्लेबाज मैथ्यू वेड के पैड पर लगी थी। अपील के बाद अंपायर ने नॉटआउट दिया। इसके बाद कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे अमान्य करार दिया। उनका कहना था कि DRS लेने से पहले ही बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले चल चुका था। हालांकि, रिप्ले में वेड आउट दिख रहे थे।
स्टेडियम के बाहर भारतीय फैंस डांस करते दिखे।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
India vs Australia 3rd T20, IND Vs AUS Match in Photos: Hardik Pandya Shikhar Dhawan Virat Kohli Steve Smith


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VTVS84
https://ift.tt/3lWCstV

No comments: