वॉर्नर और पेसर सीन एबॉट दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे; शमी को 6 हफ्ते आराम की सलाह

ऑस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वॉर्नर और पेसर सीन एबॉट मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। चार टेस्ट मैचों का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था। उधर टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी को डॉक्टरों ने 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। वे पहले टेस्ट के दौरान बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को अधिकारिक बयान में बताया है कि डेविड वॉर्नर और पेसर सीन एबॉट तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए जाएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर टीम में नए खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। वॉर्नर और एबॉट सिडनी में बायो- सिक्योर माहौल में रिकवर हो रहे थे। लेकिन बाद में टीम ने उन्हें मेलबर्न में बुला लिया था। वॉर्नर टीम इंडिया के साथ दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। वहीं सीन एबॉट काफ इंजरी से उबर चुके हैं। दोनों खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में खेलेंगे। तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। वहीं चौथा टेस्ट 15 जनवरी से बिस्ब्रेन में होना है।
मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। कलाई में फ्रैक्चर के बाद उन्हें छह हफ्ते के आराम और रिहैब की जरूरत है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका पहले टेस्ट में खेलना संभव नहीं है। रिहैब में छह हफ्ते लगेंगे। प्लास्टर हटने के बाद वे एनसीए में रिहैब में भाग लेंगे।’ इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 5 फरवरी से चेन्नई में होना है।

नाथन लियाेन ने कहा- कोहली की कमी को पूरा करने के लिए टीम इंडिया में काफी खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो कोहली की गैरमौजूदगी में उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं। विराट कोहली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर इंडिया लौट आए हैं। टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट की पहली पारी में लीड होने के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में केवल 36 रन ही बना सकी थी और ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का टारगेट दिया था। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 की बढ़त ले चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38oqVPi
https://ift.tt/3az4jy7

No comments: