सबसे ज्यादा 73 रन बनाने वाले पेन को मयंक ने बाउंड्री पर ड्रॉप किया, लाबुशाने के 3 कैच छूटे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी 191 रनों पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, उनकी मेहनत पर टीम इंडिया के फील्डर्स ने पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारत ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 5 कैच छोड़े।

अगर ये कैच लिए गए होते तो भारतीय टीम की पहली पारी में लीड और भी ज्यादा हो सकती थी। भारतीय फील्डर्स ने मार्नस लाबुशाने को 3 और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को जीवनदान दिया। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा स्कोर नहीं बना सकी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 62 रन की लीड ले ली।

मयंक ने टिम पेन का आसान कैच छोड़ा

आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने सबसे ज्यादा नाबाद 73 रन बनाए। पेन को भी भारतीय फील्डर्स ने जीवनदान दिया। ऑस्ट्रेलिया पारी के 55वें ओवर की 5वीं बॉल पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बाउंसर को पेन ने स्क्वायर लेग की तरफ खेला। वहां खड़े मयंक अग्रवाल ने उनका कैच छोड़ दिया। उस वक्त पेन 26 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

स्टार्क का मुश्किल कैच छूटा

इसके बाद 59वें ओवर की आखिरी बॉल पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने मिचेल स्टार्क का कैच छोड़ दिया। हालांकि, यह कैच काफी मुश्किल था। बुमराह की बाउंसर स्टार्क के बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई। साहा पीछे दौड़े, लेकिन गेंद को जज नहीं कर पाए और कैच छूट गया। उस वक्त स्टार्क 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

लाबुशाने को 3 जीवनदान मिले

पेन के बाद ऑस्ट्रेलिया के हाईएस्ट स्कोरर रहे मार्नस लाबुशाने को 3 जीवनदान मिले। इसके फायदा उठाकर उन्होंने 47 रन बना डाले। पहले सेशन में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 15वें ओवर की चौथी बॉल लाबुशाने के बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर और फर्स्ट स्लिप के बीच से निकल गई। ऋद्धिमान साहा ने कैच लेने के लिए डाइव भी मारा, लेकिन बॉल कैच नहीं कर पाए। उस वक्त लाबुशाने 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

पृथ्वी शॉ ने लाबुशाने का आसान कैच छोड़ा

इसके बाद 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर बुमराह ने बाउंड्री लाइन पर लाबुशाने का आसान कैच छोड़ा। तब लाबुशाने 12 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 23वें ओवर की चौथी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने उनका आसान कैच छोड़ा। उस वक्त लाबुशाने 21 रन बनाकर खेल रहे थे।

##

कोहली टीम की फिल्डिंग से खुश नहीं दिखे

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 67वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने जब नाथन लियोन का कैच लिया, तो कैच पकड़ने के बाद कोहली ने राहत की सांस ली। कैच लेने के बाद कोहली का रिएक्शन बताता है कि वे टीम की फिल्डिंग से ज्यादा खुश नहीं थे।

##

कोहली ने अश्विन की गेंद पर ही कैमरून ग्रीन का शॉर्ट मिड-विकेट पर शानदार कैच पकड़ा था। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत के जसप्रीत बुमराह ने बाउंड्री लाइन पर लाबुशाने का आसान कैच छोड़ा। तब लाबुशाने 12 रन बनाकर खेल रहे थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3p1rIwc
https://ift.tt/2Wrxgnv

No comments: