सिमरनजीत और मनीषा ने जीता गोल्ड; टूर्नामेंट  में भारत ने 9 मेडल जीते

भारतीय बॉक्सर सिमरनजीत कौर और मनीषा ने जर्मनी के कोलोन में चल रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। भारत ने टूर्नामेंट में 9 मेडल जीते हैं। रविवार को महिलाओं के 57 किग्रा के खेले गए फाइनल में मनीषा ने अपने ही देश की साक्षी को 3-2 से हराया। जबकि सिमरनजीत कौर ने जर्मनी की माया कालीनहंस को 4-1 से हराया। भारत टूर्नामेंट में 9 मेडल जीतकर ओवर ऑल दूसरे स्थान पर रहा। इसमें तीन गोल्ड और दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। मनीषा और सिमरनजीत से पहले पुरुषों में अमित पंघाल को गोल्ड मेडल मिला था। उन्हें फाइनल में वॉकओवर मिला था।

सतीश कुमार को सिल्वर मेडल

वहीं पुरुषों में सतीश कुमार(91किग्रा) को सिल्वर मेडल मिला। वे फाइनल में इंजरी की वजह से नहीं खेल सके थे। सतीश ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनि मोइजे को हराकर फाइनल में पहुंचे थे। फाइनल में जर्मनी के नेल्वी टायफैक के साथ मुकाबला था। लेकिन चोट की वजह से उन्हें वॉकओवर देना पड़ा।

सोनिया लाठर और पूजा रानी को ब्रॉन्ज

वहीं सोनिया लाठर(57 किग्रा), पूजा रानी (75 किग्रा), गौरव सोलंकी और मोहम्मद हसमुद्दीन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस टूर्नामेंट में जर्मनी के अलावा बेल्जियम, क्रोएशिया, बेल्जियम, डेनमार्क, फ्रांस, नीदरलैंड, मल्दोवा, पोलैंड और उक्रेन के खिलाड़ियों ने भाग लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जर्मनी के कोलोन में चल रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में सिमरनजीत कौर ने जर्मनी की माया कालीनहंस को 4-1 से हरा कर गोल्ड मेडल जीता।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rftNq7
https://ift.tt/3nNfo2g

No comments: