टीम इंडिया 9 महीने से क्रिकेट नहीं खेली, ऑस्ट्रेलिया दौरा भी अब जनवरी की बजाय अगले सीजन में होगा

इंडिया वुमेन्स टीम का अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को अगले सीजन (मार्च- अप्रैल) के लिए टाल दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से गुरुवार को इसकी पुष्टि की गई है। भारतीय महिला टीम काे जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी थी।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा,"कोरोना की वजह से इस दौरे को अगले सीजन तक स्थगित करना जरूरी हो गया था। हमें उम्मीद है कि अगले सीजन में भारतीय टीम वुमेन्स टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे में विस्तार की जाएगी। दौरे में तीन टी-20 मैचों की सीरीज को भी शामिल की जाएगी। हालांकि अभी दौरे को लेकर फाइनल शेड्यूल को जारी नहीं किया गया है।"
भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से आखिरी बार मार्च में भिड़ी थी
भारतीय वुमन टीम ने आखिरी बार इस साल के मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 फाइनल में खेली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को हराकर पांचवी बार टी-20 खिताब जीतने में सफल हुई थी, जबकि भारतीय टीम पहली बार टी-20 फाइनल में पहुंची थी।
इससे पहले इंग्लैंड दौरे को भी किया गया था स्थगित
कोरोना की वजह से मार्च के बाद भारतीय महिला टीम एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाई है। यही नहीं इससे पहले अगस्त- सितंबर में इंग्लैंड दौरे को भी कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया था। भारतीय टीम को इंग्लैंड में तीन देशों के वनडे मैच के टूर्नामेंट में भाग लेना था। इसमें भारत और इंग्लैंड के अलावा साउथ अफ्रीका की टीम को भी शामिल होना था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय वुमन्स टीम ने इस साल टी-20 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से आखिरी बार भिड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर पांचवी बार खिताब जीतने में सफल हुई। जबकि पहली बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aWg0iH
https://ift.tt/3o3VBfc

No comments: