काेहली  भारत रवाना; खिलाड़ियों से बोले- खुद  पर भरोसा रखें और आगे बेहतर प्रदर्शन करें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मंगलवार सुबह ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हो गए। उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पहले बच्चे को जन्म देने वाली है। इसलिए कोहली चार टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत वापस आ रहे हैं। बाकी के तीन टेस्ट मैचों में उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।
एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि विराट ने मंगलवार सुबह भारत रवाना होने से पहले टीम के साथियों के साथ मीटिंग की और टीम के साथियों का हौसला अफजाई की। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे पिछले मैच को भूलकर अपना ध्यान आने वाले मैचों पर केंद्रित करें और खुद पर भरोसा रखें। वे आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करें। उन्होंने रवाना होने से पहले अधिकारिक रूप से टीम की कप्तानी रहाणे को सौंपी।
टीम इंडिया को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था
टीम इंडिया को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से बढ़त लेने के बावजूद टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी थी। जिसके बाद टीम को पूर्व खिलाड़ियों और फैन्स की आलोचना का सामना करना पड़ा था।
रोहित शर्मा तीसरे मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे
वहीं रोहित शर्मा दूसरे मैच के बाद टीम के साथ जुड़ जाएंगे। रोहित फिलहाल सिडनी में क्वारैंटाइन पर हैं। दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी स्पष्ट किया है,कि रोहित में सिडनी में ही क्वारैंटाइन पीरियड में रहेंगे। टीम मैनेजमेंट उनके साथ लगातार संपर्क में है। वे बायो- सिक्योर माहौल में है और वे सुरक्षित हैं। अगर उन्हें लगता है कि सिडनी में उन्हें परेशानी हो रही है और उन्हें बदलाव की जरूरत है तो उन्हें वहां से शिफ्ट कर दिया जाएगा। सिडनी में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।
स्मिथ ने कहा- कोहली को मिस करेंगे
स्मिथ ने कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने का सपोर्ट किया। उन्होंने कहा- मैं समझ सकता हूं कि वे किस मानसिक स्थिति से गुजर रहें होंगे। हम चाहते हैं कि वे पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी और परिवार के लोगों के साथ रहें। हालांकि बाकी के मैचों में हम उन्हें मिस करेंगे।"
कोहली ने पहले टेस्ट में 74 रन बनाए थे। जबकि स्मिथ 1 रन पर आउट हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर पहले टेस्ट के बाद भारत लौट रहे हैं। चार टेस्ट मैचों की सीरीज की बाकी तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nKIpMm
https://ift.tt/37DBCOD

No comments: