विदेशी दर्शकों को भी मिल सकती है एंट्री; क्वारैंटाइन अनिवार्य नहीं, सिर्फ टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए

अगले साल जापान की राजधानी टोक्‍यो में होने वाले ओलिंपिक के लिए ऑर्गेनाइजर्स जोर-शोर से लगे हुए हैं। स्थानीय अखबार 'द निक्की बिजनेस डेली' में छपी रिपोर्ट के हवाले से एजेंसी ने बताया कि ओलिंपिक के दौरान जापान भारी संख्या में विदेशी दर्शकों को अपने देश में आने की अनुमति देगा।

वेक्सीनेशन और क्वारैंटाइन की जरूरत नहीं

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी दर्शकों को इसके लिए कोई वेक्सीनेशन और क्वारैंटाइन होने की जरूरत भी नहीं होगी। उन्हें सिर्फ कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट सौंपनी होगी। निगेटिव रहने पर वे कहीं भी आ जा सकते हैं। हालांकि, रिपोर्ट में विदेशी दर्शकों की सटीक संख्या नहीं बताई गई है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल की भी अनुमति होगी

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ओलिंपिक के लिए जापान पहुंचे विदेशी लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। वहीं, जापान में वर्तमान नियमों के मुताबिक कोरोना को फैलने से रोकने के लिए विदेशी पर्यटकों को 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेट होना पड़ता है। इसके साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप्स का भी इस्तेमाल करना पड़ता है।

10 लाख विदेशी लोगों ने ओलिंपिक के लिए टिकट खरीदा

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के कारण ओलिंपिक स्थगित होने से पहले ऑर्गेनाइजर्स ने करीब 10 लाख विदेशी लोगों को टिकट बेचा है। जबकि जापान के 50 लाख लोगों ने टिकट खरीदा था।

एथलीट्स की संख्या में नहीं होगी कोई कमी

पिछले महीने सीनियर इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी के अधिकारी जॉन कोट्स ने कहा था कि एथलीट्स की संख्या कम नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा था कि ये ऑर्गेनाइजर्स की जिम्मेदारी है कि वे उन्हें सुरक्षित महसूस कराएं।

जुलाई में शुरू होंगे ओलिंपिक गेम्स

टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई, 2021 को होगी, जो कि 8 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद टोक्यो में ही पैरालंपिक गेम्स की भी शुरुआत होगी। ये टूर्नामेंट 24 अगस्त, 2021 से लेकर 5 सितंबर, 2021 तक चलेगा। IOC के मुताबिक ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए करीब 15 हजार 400 एथलीट टोक्यो में जमा होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी दर्शकों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qmAsyk
https://ift.tt/3mwVibZ

No comments: