तेज गेंदबाज ने कहा- भारत के लिए खेलना सपना पूरा होने जैसा; तीसरे वनडे की जीत में निभाई थी अहम भूमिका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज टीम नटराजन के लिए यह मैच इंटरनेशनल क्रिकेट में ड्रीम डेब्यू की तरह रहा। मैच 2 विकेट लेने वाले नटराजन ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना सपना पूरा होने जैसा था।

नवदीप सैनी की जगह टीम में शामिल किए गए नटराजन सोशल मीडिया पर लिखा कि अपने देश के लिए खेलना सपना पूरा होने जैसा अनुभव है। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। आगे आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हूं।

IPL में शानदार प्रदर्शन की वजह से हुआ चयन
नटराजन ने यूएई में हुए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उन्होंने 16 मैच में 16 विकेट लिए थे। अपनी यॉर्कर स्किल की वजह से उन्हें 'यॉर्कर किंग' भी बुलाया जाने लगा था।

डेब्यू मैच में लिए 2 विकेट
नटराजन को उनके डेब्यू से पहले कप्तान विराट कोहली ने वनडे कैप दी। मैच उन्होंने 70 रन देकर 2 विकेट लिए। शुरुआती 2 मैचों में पावरप्ले में विकेट की समस्या से जूझ रही टीम इंडिया के लिए नटराजन समाधान बनकर आए। उन्होंने टीम इंडिया को पावरप्ले में विकेट दिलाया। मैच में उन्होंने मार्नस लाबुशाने और एश्टन एगर को आउट किया।

टीम इंडिया 2-1 से वनडे सीरीज हारी
टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 66 और दूसरे वनडे में 51 रन करारी हार का सामना करना पड़ा था। दोनों मैचों में ऑस्टेलिया ने टॉस जीतकर भारत को 375+ रन का टारगेट दिया था।

इसके बाद तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कोहली, पंड्या और जडेजा की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्टेलिया को 303 रन का टारगेट दिया। जवाब में कप्तान एरॉन फिंच की टीम 289 रन ही बना सकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने मार्नस लाबुशाने और एश्टन एगर का विकेट लिया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33A4gxV
https://ift.tt/3mA5xfK

No comments: