ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर बोले- पहले हम धोनी को देख चुके, अब पंड्या ने भी वही खेल दिखाया

टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 में 6 विकेट से शिकस्त दी। मैच में हार्दिक पंड्या ने 22 बॉल पर 42 रन की नाबाद पारी खेली और जीत के साथ मैच फिनिश किया। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई।

लैंगर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- मैच के लिहाज से यह बेहतरीन और अविश्वसनीय पारी थी। हम जानते हैं कि वह (पंड्या) कितने खतरनाक हैं। इससे पहले हम धोनी को देख चुके हैं। अब पंड्या ने उसी तरह खेल दिखाया है।

भारतीय टीम को अनुभवी खिलाड़ियों का फायदा मिला
लैंगर ने कहा कि भारतीय टीम में टी-20 के कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इसका टीम को फायदा मिला है। लैंगर ने कहा, ‘‘उन्होंने (पंड्या) ने सीजन में बेहतरीन बैटिंग की है। इस मैच में भी उनकी पारी शानदार रही। मेरा मानना है कि मैच काफी करीबी था। हमारी फील्डिंग अच्छी रही। हालांकि, टी-20 के अनुभवी खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने मैच पलट दिया और वह हम पर भारी पड़ गई।’’

लैंगर ने कोहली को बेस्ट प्लेयर बताया
कोहली की तारीफ में लैंगर ने कहा, ‘‘विराट के कुछ शॉट बेहतरीन थे। मैं पहले से ही कहता आ रहा हूं कि वे बेस्ट प्लेयर्स में से एक हैं। टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी। इसके बाद कोहली ने कुछ अच्छे शॉट खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। इस कारण टीम टारगेट को हासिल कर सकी।’’

कोहली ने 24 बॉल पर 40 रन बनाए
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 24 बॉल पर 40 रन की पारी खेली।

पंड्या बेस्ट फिनिशर बन रहे हैं: कोहली
मैच के बाद कोहली ने कहा- 2016 में जब पंड्या टीम में आए थे, तब उनकी क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं थी। वे नेचुरल खेल खेलते थे। अब उन्होंने IPL और टीम इंडिया के लिए कई सारे टी-20 खेलते हुए खेल को निखारा है। पिछले 4-5 साल में उन्हें अपने आप को मीडिल ऑर्डर में मजबूत किया है। उन्होंने साबित किया है कि वे कहीं भी खेलकर टीम को जिता सकते हैं। आपको फिनिशर चाहिए और वे इसमें बेस्ट बनकर दिखा रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में जीत के साथ मैच फिनिश किया। जस्टिन लैंगर ने उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ik0kd8
https://ift.tt/2K0rTJa

No comments: