पृथ्वी शॉ की जगह राहुल कर सकते हैं ओपनिंग; शुभमन, जडेजा और पंत की वापसी तय

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। सीरीज का पहला मैच हार चुकी टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रेग्युलर कप्तान विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर चले गए हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कमान संभालेंगे।

कोहली की जगह प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। वहीं, खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ की जगह लोकेश राहुल और हनुमा विहारी की जगह रविंद्र जडेजा की वापसी हो सकती है।

जडेजा ने नेट प्रैक्टिस की
टी-20 सीरीज में चोटिल हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया। उनको हैमस्ट्रिंग की शिकायत थी। शुभमन ने भी नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी की।

##

पंत और सिराज भी टीम में शामिल किए जा सकते हैं
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एडिलेड में हार के बाद बदलाव की लहर में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी चपेट में आ सकते हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को जगह मिलना तय है। वहीं, हाथ में चोट के चलते सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज टीम में आ सकते हैं।

पृथ्वी शॉ ने पहले टेस्ट में बनाए सिर्फ 4 रन
भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। पहली पारी में वे खाता भी नहीं खोल सके थे और मैच की दूसरी बॉल पर ही मिचेल स्टार्क ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया था। दूसरी पारी में खाता तो खोला, लेकिन 4 रन ही बना सके और पैट कमिंस की बॉल पर बोल्ड हो गए।

ऑलराउंड ऑप्शन होने के कारण जडेजा का पलड़ा भारी
जडेजा ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैच में 35 से ज्यादा की औसत से 1,869 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 14 फिफ्टी शामिल हैं। उन्होंने अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर भी फिफ्टी लगाई थी। इसके अलावा उन्होंने 49 टेस्ट मैच में 24.63 की औसत से 213 विकेट भी लिए हैं।

वॉर्नर और एबोट दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे
इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज सीन एबोट दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। वॉर्नर को वनडे सीरीज के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लगी थी। दूसरे टेस्ट की शुरुआत 26 दिसंबर से हो रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WHiSYr
https://ift.tt/2WULC05

No comments: