रियाल मैड्रिड की एइबर पर विवादास्पद जीत, पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा; एटलेटिको टॉप पर काबिज

स्टार स्ट्राइकर करीम बेन्ज़ेमा और लुका मोदरिच के पहले हाफ में किए गए गोल की बदौलत स्पेनिश लीग 'ला लीगा' में रियाल मैड्रिड ने एइबर को 3-1 से हरा दिया। हालांकि, रविवार को खेले गए इस मैच में रियाल की यह जीत विवादास्पद रही, क्योंकि रेफरी और वीडियो एसिस्टेंट रेफरल ने एइबर को मैच के 8वें मिनट में पेनल्टी नहीं दिया। वहीं एल्चे को हराकर एटलेटिको मैड्रिड पॉइंट्स टेबल में टॉप पर कायम है।

रेफरी ने नहीं दी पेनल्टी, रियाल को हुआ फायदा

रियाल मैड्रिड और एइबर के बीच खेले गए मैच में 8वें मिनट में एइबर के प्लेयर का पास सर्जियो रामोस के कोहनी पर जाकर लगी। उस वक्त उनका हाथ भी उनके शरीर से काफी दूर था। इसका फायदा रियाल की टीम ने उठाया और जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। रियाल मैड्रिड के लिए तीसरा गोल लुकस वास्केज ने किया।

सुआरेज के 2 गोल से एटलेटिको जीता

वहीं, एटलेटिको मैड्रिड ने स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के 2 गोल की बदौलत एल्चे को 3-1 से हरा दिया। एटलेटिको के लिए सुआरेज ने 49वें और 58वें मिनट में दागा। वहीं, तीसरा गोल डिएगो कोस्टा ने किया। एल्चे के लिए एकमात्र गोल लुकस बोए 64वें मिनट में दागा। इस जीत के साथ एटलेटिको पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बना हुआ है।

तीसरे नंबर पर खिसकी रियाल सोसिदाद की टीम

पिछले हफ्ते तक ला लीगा पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली रियल सोसिदाद की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है। शनिवार को लेवांटे ने सोसिदाद को 2-1 से हराया। सोसिदाद पिछले 8 मैचों में एक भी मैच नहीं जीत सका है।

विल्लारियल ने ओसासुना को हराया

विल्लारियल की टीम ने ओसासुना के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ विल्लारियल पॉइंट्स टेबल में सोसिदाद के बाद चौथे नंबर पर है। एटलेटिको और रियाल मैड्रिड के 12 मैच में 29 पॉइंट्स हैं। वहीं, रियाल सोसिदाद के 15 मैचों में 26 और विल्लारियल के 14 मैच में 25 पॉइंट्स हैं।

वेलेंसिया ने बार्सिलोना को बराबरी पर रोका

वेलेंसिया ने शनिवार देर रात खेले गए मैच में बार्सिलोना को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने मैच में एक गोल किया। इसी के साथ मेसी ने पेले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। उन्होंने एक क्लब के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा 643 गोल के मामले में ब्राजीलियन लीजेंड पेले की बराबरी की। हालांकि, मेसी अपनी टीम बार्सिलोना को जिता नहीं सके। बार्सिलोना की टीम ला लीग पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है।

एटलेटिको और रियाल टॉप पर

एटलेटिको और रियाल मैड्रिड के 12 मैच में 29 पॉइंट्स हैं। वहीं, रियाल सोसिदाद के 15 मैचों में 26 और विल्लारियल के 14 मैच में 25 पॉइंट्स हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रियाल मैड्रिड 12 मैच में 29 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mDk6OW
https://ift.tt/2WypVTb

No comments: