वीवीएस बोले- व्हाइट बॉल क्रिकेट में कोहली की जगह किसी और को कप्तान बनाने की जरूरत नहीं

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की चर्चाओं के बीच पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में कोहली की जगह किसी और को कप्तान बनाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित को टेस्ट में रेगुलर जगह मिलनी चाहिए और वे उन्हें अपने करियर की याद दिलाते हैं।

रोहित शानदार कप्तान
रोहित की कप्तानी के बारे में लक्ष्मण ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि वह एक शानदार कप्तान हैं। विराट की गैर-मौजूदगी में वह काफी सफल रहे हैं। फ्रेंचाइजी (मुंबई इंडियंस) को 5 खिताब दिलाना आसान नहीं है। लक्ष्मण ने रोहित पर लिखी गई एक बुक के वर्चुअल इनॉगरेशन के दौरान यह बात कही।

विराट शानदार प्रदर्शन कर रहे
उन्होंने कहा कि जिस तरह से रोहित ने टीम के लिए फैसले लिए हैं और वे कठिन परिस्थितियों में जिस तरह टीम को संभाल रहे हैं, वह शानदार है। उनके पास भारत के लिए एक सफल कप्तान होने के सभी गुण हैं, लेकिन यहां पर बदलाव की आवश्यकता नहीं है। विराट को अभूतपूर्व सफलता मिली है और वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

रोहित का टेस्ट क्रिकेट में 'स्टॉप-स्टार्ट करियर'
लक्ष्मण ने कहा कि रोहित का टेस्ट क्रिकेट में 'स्टॉप-स्टार्ट करियर' रहा है। उन्होंने कहा कि उनका करियर मेरे करियर की याद दिलाता है। टेस्ट में बिना ओपनिंग के अनुभव के अचानक क्वालिटी गेंदबाजों के खिलाफ ओपनिंग करना आसान नहीं होता है। एक बार जब उनकी आंखें जम जाती है, तो वह गेंदबाजों पर दबाव बना सकते हैं। मैं जानता था कि उनके अंदर कुछ अलग करने की क्षमता है। टेस्ट क्रिकेट में हम दोहरा शतक बनाने के लिए संघर्ष करते हैं और उन्होंने तो वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाया है।

कुंबले बोले- रोहित टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार होंगे
इस दौरान पूर्व कप्तान अनिल कुंबले भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि समय आने पर रोहित टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार होंगे। कुंबले ने कहा कि जब हम उन्हें मुंबई इंडियंस में कप्तानी का प्रस्ताव देते थे, तो वह बेहद आश्वस्त थे। यह स्वाभाविक रूप से उनके पास आया। वह चुनौती के लिए तैयार रहते हैं।

उन्होंने कहा कि अच्छा हम चर्चा कर रहे हैं कि हमारे पास एक दूसरे का विकल्प है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रोहित हैं, जो आईपीएल में सफल रहे हैं। जब समय आएगा और जरूरत है तो मुझे यकीन है कि वह तैयार होंगे। कुंबले मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं और विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में वह काफी सफल भी रहे हैं। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36JMWs3
https://ift.tt/3ghYINO

No comments: