अमित पंघाल ने बिना फाइनल खेले गोल्ड जीता, चोटिल सतीश को सिल्वर; साक्षी फाइनल में पहुंचीं

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने जर्मनी के कोलोन में चल रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। शनिवार को 52 किग्रा के फाइनल में उनके जर्मनी के प्लेयर के नाम वापस लेने की वजह से बिना मुकाबला खेले पंघाल ने गोल्ड जीत लिया। पंघाल को जर्मनी के अर्गिश्ती टेरेटियन ने वाकओवर दिया।

वहीं, सतीश कुमार (91 किग्रा) चोट की वजह से नहीं खेल सके और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। सतीश ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनि मोइजे को हराकर फाइनल में पहुंचे थे। चोट की वजह से उन्हें जर्मनी के नेल्वी टायफैक को वॉकओवर देना पड़ा।

साक्षी और मनीषा भी फाइनल में
महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा (57 किग्रा) ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की। गोल्ड मेडल के लिए में अब इन दोनों मुक्केबाजों के बीच मुकाबला होगा। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की चैम्पियन सोनिया लाठेर को 5-0 से हराया था। वहीं, साक्षी ने जर्मनी की रमोना ग्राफ को 4-1 से शिकस्त दी थी।

हालांकि, एशियाई खेलों की ब्रॉन्ज मेडल विजेता पूजा राय को नीदरलैंड की नोचका फोंटिन के हाथों का हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

हसमुद्दीन और गौरव को ब्रॉन्ज
पुरुषों के 57 किग्रा कैटेगरी में मोहम्मद हसमुद्दीन और गौरव सोलंकी को भी ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। हसमुद्दीन को जर्मनी के हमसत शादालोव और सोलंकी को फ्रांस के सैमुअल क्रिस्टोहरी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल को 52 किग्रा कैटेगरी में जर्मनी के अर्गिश्ती टेरेटियन ने वाकओवर दे दिया। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rcK8vX
https://ift.tt/2WxoCDT

No comments: