टीम इंडिया विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरेगी, ऑस्ट्रेलिया एडिलेड में अब तक नहीं हारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच थोड़ी देर में एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट है और पिंक बॉल से खेला जाएगा। इंटरनेशनल लेवल पर ऑस्ट्रेलिया को डे-नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव है। उसने 7 पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है।

इससे उलट भारत के पास सिर्फ 1 डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है, जो उसने पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। भारत का यह विदेशी जमीन पर पहला डे-नाइट टेस्ट भी होगा।

रिकॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 98 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इसमें भारत ने 28 और ऑस्ट्रेलिया ने 42 मैच जीते हैं। जबकि 27 मैच ड्रॉ और 1 बेनतीजा रहा। वहीं ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच 48 मैच खेले गए। इसमें से भारत ने सिर्फ 7 और ऑस्ट्रेलिया ने 29 मैचों में जीत हासिल की। 12 मैच ड्रॉ रहे।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन घोषित
टीम इंडिया ने पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ओपनर होंगे। ईशांत शर्मा की गैर मौजूदगी में उमेश यादव तीसरे पेसर होंगे। टीम में चार स्पेशलिस्ट बॉलर हैं। शमी, बुमराह और उमेश पेस डिपार्टमेंट संभालेंगे। रविचंद्रन अश्विन अंतिम 11 में अकेले स्पिनर हैं। हालांकि, उनका साथ हनुमा विहारी दे सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे होंगे। हनुमा विहारी 6 और ऋद्धिमान साहा को 7 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाॅ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया ने पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ओपनर होंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37qYEbr
https://ift.tt/3oSXjQC

No comments: