कोरोना संक्रमित पाकिस्तानी खिलाड़ी क्वारैंटाइन पूरा करने के बाद कर सकेंगे ट्रेनिंग;स्वास्थ्य मंत्रालय ने परमीशन देने से किया इंकार

न्यूजीलैंड की स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर रहे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को होटल छोड़कर टीम के साथ ट्रेनिंग करने करने की इजाजत देने से इंकार कर दिया है। पाकिस्तान की टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड पहुंची थी। 24 नवंबर को कोरोना के पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम के 8 खिलाड़ी और स्टाफ ने कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वे सभी क्राइस्टचर्च के होटल में ही आइसोलेट हैं।

न्यूजीलैंड स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ ने आइसोलेट खिलाड़ियों को होटल छोड़कर टीम के साथ ट्रेनिंग करने की इजाजत नहीं देने का फैसला किया है। वे 14 दिन की आईसोलेट पीरियड पूरा करने के बाद ही टीम के साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ एशले ब्लूमफील्ड ने कहा,” टीम में संक्रमण बढ़ने की संभावना को देखते हुए खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने मंजूरी नहीं देने का फैसला किया गया है। हम किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।”

पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे का शेड्यूल

पाकिस्तान की टीम 3 टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलना है। पहला टी-20 18 दिसंबर, दूसरा 20 दिसंबर और तीसरा टी-20 22 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं, पहला टेस्ट 26 दिसंबर से माउंट मॉउंगनुई और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान की टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची थी। पहले कोरोना टेस्ट में 8 खिलाड़ियों और स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33FPCFa
https://ift.tt/3or4Qpt

No comments: