शमी के बाद उमेश यादव चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर; टी नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

मोहम्मद शमी के बाद अब पेसर उमेश यादव भी चोट की वजह से भारत लौटेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल हो गए थे। वे मैच में भी नहीं खेल सके थे। उमेश अब नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग करेंगे। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे। उमेश की जगह पर टीम में टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है।

टीम के सूत्रों ने बताया, " उमेश का स्कैन आ गया है। वे तीसरे और चौथे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में उनका यहां रुकना ठीक नहीं है। वे इंडिया लौटकर नेशनल क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग करेंगे।" उमेश की जगह दूसरी खिलाड़ी को शामिल करने के सवाल पर बताया कि टी नटराजन को टीम में शामिल किया जाएगा। नटराजन ने लिमिटेड ओवर में बेहतर प्रदर्शन किया है। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी मौका मिल सकता है। वह बॉलिंग के साथ बैटिंग भी करते हैं।'

इंग्लैंड जनवरी के अंतिम हफ्ते भारत आएगी
अगले महीने के अंतिम हफ्ते में इंग्लैंड को भारतीय दौरे पर आना है। जिसमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ पांच टी-20 और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी। पहला टेस्ट मैच 5 से 9 फरवरी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी पहले टेस्ट में हो गए थे चोटिल
उमेश यादव से पहले मोहम्मद शमी भी भारत लौट आए हैं। शमी को एडिलेड टेस्ट में बैटिंग करने के दौरान चोट लग गया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्ते आराम करने की सालाह दी थी। उसके बाद वह भारत वापस लौट आए थे।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर
टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। इस टेस्ट मैच में उमेश ने चोट पहले 1 विकेट लिए थे। वहीं दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 4 विकेट लिया।

शार्दुल वेस्टइंडीज के खिलाफ कर चुके हैं टेस्ट डेब्यू
शार्दुल वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू कर चुके हैं। लेकिन वह चोटिल होने के कारण एक ओवर भी बॉलिंग नहीं कर सके थे। शार्दुल ने अभी तक 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 206 विकेट लिए हैं। उन्होंने 6 हाफ सेंचुरी भी जमाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेलबर्न टेस्ट में तीसरे दिन उमेश यादव के मांशपेशियों में खिंचाव आ गया था। उसके बाद वह नहीं खेल सके। टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hySeuy
https://ift.tt/34Yvuiq

No comments: