दोनों इनिंग्स में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें इनस्विंग पर बोल्ड किया; सोशल मीडिया यूजर्स बोले- पृथ्वी से बेहतर हैं बुमराह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ एक बार फिर नाकाम रहे। शॉ 4 बॉल पर 4 रन बनाकर पैट कमिंस की बॉल पर बोल्ड हुए। पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने मैच की दूसरी ही बॉल पर उन्हें शून्य पर बोल्ड किया था।

##

सोशल मीडिया यूजर्स ने शॉ के खराब फॉर्म को ट्रोल किया। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में पृथ्वी से अच्छा तो जसप्रीत बुमराह खेल रहे हैं।

## ##

दूसरी पारी में 4 रन पर आउट होने के बाद एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, पृथ्वी शॉ ने अपनी सेंचुरी 96 रन से मिस कर दी। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा BCCI को शॉ का बैटिंग औसत बढ़ाने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज करवाना चाहिए, ताकि एक्सपर्ट्स उनकी तारीफ कर सकें।

##

337 में से 237 रन शॉ ने भारत में बनाए

पृथ्वी शॉ ने इस मैच को मिलाकर अब तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने करीब 55 की औसत से 339 रन बनाए हैं। 339 रन में से 237 रन उन्होंने भारत में बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर, 2018 में राजकोट में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने 134 रन की पारी खेली थी। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ ही हैदराबाद में उन्होंने 70 रन (पहली पारी) और 33 रन* (दूसरी पारी) बनाए थे।

विदेशी जमीन पर खेले गए 3 टेस्ट में सिर्फ 102 रन

इसके बाद 3 टेस्ट मैच में उन्होंने सिर्फ 102 रन बनाए। ये तीनों मैच विदेशी पिच पर खेले गए। इसी साल फरवरी में वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट में उन्होंने 16 रन (पहली पारी) और 14 रन (दूसरी पारी) की पारी खेली थी। वहीं, क्राइस्टचर्च में इसी टीम के खिलाफ उन्होंने 54 रन (पहली पारी) और 14 रन (दूसरी पारी) बनाए थे।

जोड़ से हिट करने के चक्कर में आउट होते हैं शॉ: मूडी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी का कहना है कि शॉ एक बेहतरीन टैलेंट हैं, लेकिन वे गेंद को जोड़ से हिट करना चाहते हैं। इस वजह से उनका बैलेंस बिगड़ जाता है। यही कारण है कि उनके बैट और पैड के बीच काफी स्पेस रह जाता है। जोड़ से हिट करने की वजह से हाथ उनके शरीर से दूर चले जाता है।

##

पोंटिंग ने कहा- इनस्विंग है शॉ की कमजोरी

वहीं, IPL में शॉ की टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को शॉ के ठीक इसी प्रकार आउट होने की भविष्यवाणी की थी। पोंटिंग ने कमेंट्री के दौरान कहा था कि इनस्विंग बॉल खेलते वक्त शॉ की आदत बैट और पैड के बीच गैप रखने की है। पोंटिंग ने कहा था कि शॉ की बल्लेबाजी में अगर कोई कमी है, तो वह है अंदर आती गेंद को खेलने की उनकी टेक्नीक।

पोंटिंग की भविष्यवाणी हुई सच

पोंटिंग ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें इनस्विंग से परेशान कर सकते हैं। पोंटिंग की इस भविष्यवाणी को पहली पारी में मिचेल स्टार्क और दूसरी पारी में पैट कमिंस ने सही साबित किया। IPL में भी शॉ खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इसके बाद पोंटिंग ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पहली पारी में मिचेल स्टार्क और दूसरी पारी में पैट कमिंस ने पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KHyyIA
https://ift.tt/37uBrVL

No comments: