शेन वॉर्न बोले- टिम पेन साफ तौर पर रन आउट थे, उनका बैट क्रीज के अंदर आया ही नहीं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कप्तान टिम पेन को थर्ड अंपायर की ओर से रन आउट नहीं दिए जाने पर सवाल उठाया। वॉर्न ने सोशल मीडिया पर कहा, "मैं थर्ड अंपायर की ओर से टिम पेन को रन आउट नहीं दिए जाने से हैरान हूं। मेरे विचार से उनका बैट क्रीज के अंदर आया नहीं था।"

##

क्या हुआ था

मैच के 55 वें ओवर में कैमरून ग्रीन ने शॉट खेल कर रन के लिए दौड़े। ग्रीन ने पहले मना किया, फिर रन के लिए आगे बढ़ गए। जिसके बाद पेन भी रन के लिए दौड़ पड़े। उसी समय बॉल विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथ में पहुंची। उन्होंने बिना देर किए हुए स्टंप्स बिखेर दिए। टीवी रिप्ले में साफ नजर आया कि पेन का बैट क्रीज के ऊपर था। नियमों के मुताबिक, अगर किसी बल्लेबाज का बैट क्रीज लाइन के ऊपर होता तो वो आउट होता है। लेकिन थर्ड अंपायर ने पेन को रन आउट नहीं दिया।​​​​​​​

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए
टिम पेन ने पहली पारी में 13 रन बनाए। आर अश्विन के गेंद पर उनका कैच हनुमा विहारी ने पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 195 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने 132 गेंद पर 48 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन पहली पारी के 55 वे ओवर में रनआउट हुए। लेकिन थर्ड अंपायर ने रन आउट नहीं दिया। पूर्व स्पिन शेन वॉर्न ने थर्ड अंपायर के निर्णय को गलत बताया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mPAuvJ
https://ift.tt/2KWNPFc

No comments: