https://ift.tt/2IfWH7Y

केंद्रीय शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल ने उत्तराखंड में तीन नए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (IIITs) और एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) खोले जाने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में दिल्ली में उत्तराखंड के हायर एजुकेशन मिनिस्टर धन सिंह रावत के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

जल्द अनुदान जारी करेगा शिक्षा मंत्रालय

उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के साथ हुई एक बैठक के बाद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने घोषणा करते हुए जानकारी दी कि राज्य में जल्द ही तीन IIITs और एक IISER बनाएं जाएंगे। मंत्री ने बताया कि हम जल्द ही देहरादून, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) मोड में तीन IIIT खोलेंगे। शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इन संस्थानों की स्थापना के लिए अनुदान जारी करेगा।

10 दिसंबर को स्टूडेंट्स से संवाद करेंगे शिक्षा मंत्री

बैठक के बाद, शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि उत्तराखंड की राज्य सरकार को पहाड़ी क्षेत्रों में शैक्षिक सुविधाओं की स्थापना के जरिए महिला सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' 10 दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा समेत विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के स्टूडेंट्स से वेबिनार के जरिए बातचीत करेंगे। इस बारे में शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Three new IIITs and one IISER will open in Uttarakhand, after the meeting with the state education minister, the union education minister announced


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IfWH7Y
https://ift.tt/3lV7lPz

No comments: