https://ift.tt/2JE7ppM

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने स्टूडेंट्स को दिसंबर की बजाय जून में परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए ‘ऑप्ट-आउट’ के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू कर दी है। यह सुविधा उन स्टूडेंट्स के लिए शुरू की गई है, जो कि कोरोना महामारी के चलते फिलहाल दिसंबर की परीक्षाओं में शामिल नहीं होना चाहते हैं। ऐसे में इन स्टूडेंट्स को अब जून में परीक्षा देने का मौका मिलेगा। इसे लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर ICSI ऑप्ट-आउट एप्लीकेशन लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं। कंपनी सेक्रेटी फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षाएं 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित होगी।

15 जनवरी तक करें आवेदन

स्टूडेंट्स ध्यान दे कि अगर वे ICSI ऑप्ट-आउट के लिए आनेदन करने के इच्छुक स्टूडेंट्स एप्लीकेशन 15 जनवरी, 2021 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। वहीं, इंस्टीट्यूट की तरफ से 4 दिसंबर को जारी अपडेट के मुताबिक अगर स्टूडेंट ऑप्ट-आउट के लिए अप्लाय कर रहे हैं तो, उन्हें 20 नवंबर से 30 दिसंबर 2020 के बीच खद के या किसी करीबी रिश्तेदार के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट साक्ष्य के तौर पर सबमिट करनी होगी।

आवेदन के बाद नहीं मिलेगी संशोधन की अनुमति

ऐसे स्टूडेंट जो सीएस दिसंबर 2020 परीक्षा के लिए ऑप्ट-आउट एप्लीकेशन सबमिट करते हैं, उनके दिसंबर परीक्षा के इनरोलमेंट को रद्द कर दिए जाएंगे। इंस्टीट्यूट इसके बाद इसे जून 2021 की परीक्षा के लिए फॉर्वर्ड कर दिया जाएगा। स्टूडेट्स के एप्लीकेशन सबमिशन के बाद इसे ही फाइनल माना जाएगा और बाद में इंस्टीट्यूट की तरफ से इसमें किसी भी तरह के संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-

डायबिटीज से लड़कर हासिल की ऑल इंडिया रैंक 1,सीएस फाउंडेशन की टॉपर्स ने बताए सफलता के सीक्रेट

ICSI CSEET 2020:ICSI ने जारी किया कंपनी सेक्रेटरीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट, 21- 22 नवंबर को ऑनलाइन हुई थी परीक्षा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ICSI CS 2020| ICSI starts application process for 'opt-out' option, students will be able to apply online by January 15, 2021


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JE7ppM
https://ift.tt/3mYceZ8

No comments: