https://ift.tt/3mvfoCP

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC) के तहत 35 हजार पदों के पर भर्ती के लिए पहले चरण का कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT- 1) का आयोजन, 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 के बीच किया जाएगा। इस सिलसिले में RRB ने गुरुवार, 17 दिसंबर को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक NTPC भर्ती के लिए करीब 1.25 करोड़ आवेदनों के मद्देनजर परीक्षा चरणबद्ध तरीके से आयोजित की जाएगी। इसके तहत पहले चरण में 23 लाख कैंडिडेट्स के लिए सीबीटी का आयोजन दिसंबर-जनवरी में किया जाएगा।

23 लाख कैंडिडेट्स के लिए होगी परीक्षा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, पहले चरण में शामिल होने वाले इन 23 लाख कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा शहर और तारीख की जानकारी के साथ ही एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए रेलवे पास डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा से 10 दिन पहले यानी आज, 18 दिसंबर से एक्टिव किया जाएगा।

परीक्षा से जारी दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने 17 दिसंबर को जारी के मुताबिक NTPC CBT के पहले चरण में शामिल होने वाले 23 लाख कैंडिडेट्स के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तारीख से चार दिन पहले जारी किया जाएगा। कैंडिडेट अपनी परीक्षा तारीख आज, 18 दिसंबर को एक्टिव किए जाने वाले आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 लिंक से ले पाएंगे।

ऐसे चेक करें एग्जाम डेट और सिटी

  • सबसे पहले RRB रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर ही केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना के सेक्शन में उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। अब नए पेज पर अपना एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तारीख भरकर सबमिट करें।
  • अब आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
RRB NTPC Exam| Railway Recruitment Board has released the notification for the NTPC recruitment examination, exam city and the date link for the exam will be active today.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mvfoCP
https://ift.tt/3h0CMqH

No comments: