https://ift.tt/3pbX5EC

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) ने नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (NTSE) स्टेज-दो की तारीख आगे बढ़ा दी है। इस बारे में एनसीईआरटी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब यह एग्जाम 14 फरवरी को आयोजित होगी। इससे पहले यह परीक्षा 7 फरवरी को होने वाली थी। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए NCERT की ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

पहले 7 फरवरी थी परीक्षा की तारीख

NCERT ने अपने ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा कि NTSE स्टेज-2 में इंडियन ओलंपियाड क्वालीफायर में फिजिक्स और बायोलॉजी के लिए 7 फरवरी को टेस्ट होने थे,लेकिन अब यह 14 फरवरी को कराया जाएगा। इसके साथ ही NCERT ने कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम सेंटर बदलने का नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

28 दिसंबर तक एग्जाम सेंटर बदल सकते हैं स्टूडेंट्स

कैंडिडेट अगर एग्जाम सेंटर बदलना चाहते हैं, वो 28 दिसंबर से पहले ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऐसा कर सकते हैं। नेशनल टैलेंट सर्च के स्टेज-2 की परीक्षा पहले 10 मई को होने वाली थी, लेकिन यह कोरोना की वजह से स्थगित कर दी गई। बाद में परीक्षा की नई तारीख 7 फरवरी तय की गई, जिसे अब फिर से बढ़ाकर 14 फरवरी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

DRDO स्कॉलरशिप:DRDO ने गर्ल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 31 दिसंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाय

CBSE स्कॉलरशिप:सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब 21 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NCERT NTSE- II| National Talent Search Examination Stage-2 date extended, now Physics and Biology exam will be held on February 14


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pbX5EC
https://ift.tt/3nzNiri

No comments: