https://ift.tt/3pjEC97

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की साल 2021 में होने वाली परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज देश भर के टीचर्स और स्टूडेंट्स के साथ बातचीत करने वाले हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए केंद्रीय मंत्री एक लाइव वेबिनार आयोजित करेंगे। इस दौरान वे CBSE बोर्ड परीक्षा के पेपर पैटर्न और सिलेबस में की गई कटौती से जुड़े सवालों के जवाब देंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस लाइव सेशन में बोर्ड परीक्षा की तारीखों को ऐलान भी किया जा सकता है।

शाम 4 बजे से होगा वेबिनार

इससे पहले यह लाइव इंटरैक्शन 17 दिसंबर को आयोजित होने वाला था, जिसे बाद से 22 तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी। शिक्षा मंत्री शिक्षकों के साथ बोर्ड परीक्षा पर चर्चा करने के लिए शाम 4 बजे लाइव होंगे। टीचर्स #EducationMinisterGoesLive के जरिए शिक्षा मंत्री से बोर्ड परीक्षाओं से सम्बन्धित सवाल पूछ सकते हैं।

##

ऑफलाइन ही होगी बोर्ड परीक्षा

कोरोना महामारी के बीच बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी असमंजस के बीच शिक्षा मंत्री ने देश भर के स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स के साथ अलग-अलग स्तर पर बातचीत करने की योजना बनाई है। वहीं, CBSE की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं होंगी। साल 2021 में होने वाली यह परीक्षा पहले की तरह कागज-पेन से ही देनी होगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल इसके पहले 10 दिसंबर को भी एक वेबिनार आयोजित कर चुके हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने एक और लाइव इंटरैक्शन के दौरान अगले साल होने वाली JEE मेन 2021 की तारीखों का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें-

JEE मेन 2021:ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, फरवरी से मई के बीच चार सेशन में होगी परीक्षा, 15 जनवरी आवेदन की आखिरी तारीख

JEE मेंस 2021:पहली बार इंग्लिश के साथ हिंदी समेत 13 भाषाओं में होगी परीक्षा, निगेटिव मार्किंग भी हटाई गई



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CBSE Board Exam 2021| Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank to interact wtih teachers about 10th-12th board examinations, live webinar to be held from 4 pm


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pjEC97
https://ift.tt/3riW2Ep

No comments: