IPL की पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे टैलेंट सर्च

इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटारमेंट के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत IPL की पांच बार विजेता टीम मुंबई इंडियंस के साथ करेंगे। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि पटेल अब टीम के कोचिंग स्टाफ और स्काउट ग्रुप के साथ मिलकर काम करेंगे। वह 2015 से 2017 तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और दोनों बार टीम ने खिताब जीते थे।
पटेल ने कहा, "मैंने मुंबई इंडियंस के लिए अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाया था, जो तीन साल चैंपियन टीम के साथ मेरी यादों के रूप में जुड़ी हुई है। अब समय आ गया है कि मैं अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करूं। इस अवसर के लिए मैं मुंबई इंडियंस प्रबंधन का आभारी हूं।"
मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, "हमारे पास मुंबई इंडियंस में खेलने के दौरान उनके क्रिकेटिंग दिमाग को चुनने का अवसर था। अपने स्काउटिंग सिस्टम को बढ़ाने के लिए मैं उनके योगदान को लेकर बहुत आश्वस्त हूं। पार्थिव हमारी विचारधारा को समझते हैं।"

पटेल IPL के छह टीमों के लिए खेल चुके हैं
पटेल IPL में कुल छह फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं। वह तीन बार खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2010 में और मुंबई इंडियंस के साथ 2015, 2017 में उन्होंने खिताब जीते हैं।

IPL के 139 मैचों में 22.60 की औसत से 2848 रन बनाए
पटेल ने IPLमें खेले 139 मैचों में 22.60 की औसत से 2848 रन बनाए हैं। जिसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं। वे 2020 में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के हिस्सा थे। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था

पटेल ने 2002 में इंग्लैंड में 17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं। वह आखिरी बार जोहान्सबर्ग में 2018 में भारतीय टीम के लिए खेले थे। इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत ने जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तब भी वह टीम का हिस्सा थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पार्थिव पटेल 2015 से 2017 तक मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। अब वे कोचिंग स्टाफ और स्काउट ग्रुप के साथ मिलकर काम करेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3m7HuUn
https://ift.tt/2KbBgFO

No comments: