मेसी के गोल से बार्सिलोना जीता; PSG के नेमार को स्ट्रेचर पर भेजने वाले लियोन के टिएगो को मिला रेड कार्ड

बार्सिलोना ने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी के गोल की बदौलत स्पेनिश लीग 'ला लीगा' में लेवांटे को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ बार्सिलोना ने अपने हार का सिलसिला भी तोड़ा। इससे पहले टीम को ला लीगा में ही कैडिज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, पिछले हफ्ते चैम्पियंस लीग के मैच में युवेंटस ने बार्सिलोना को 3-0 से हराया था। वहीं, लीग-1 में PSG के नेमार चोटिल हो गए। उन्हें धक्का देने वाले लियोन के टिएगो मेंडिस को रेड कार्ड दिखाया गया।

मेसी ने 76वें मिनट में गोल दागा

मेसी ने फ्रेंकी डी जोंग के पास पर 76वें मिनट में शानदार गोल दागा। इस जीत के साथ बार्सिलोना की टीम स्पेनिश लीग में 11 मैच में 17 पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गई है। रियल सोसिदाद की टीम 26 पॉइंट्स के साथ टेबल में सबसे ऊपर है। वहीं, एटलेटिको मैड्रिड दूसरे और रियल मैड्रिड तीसरे पोजिशन पर है।

लीग-1 में PSG को मिली हार, नेमार चोटिल

फ्रांस की लीग-1 में लियोन ने दिग्गज क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से हरा दिया। मैच के दौरान स्टार स्ट्राइकर नेमार चोटिल हो गए। उन्हें मैच के दौरान स्ट्रेचर पर ले जाया गया। इंजरी टाइम में लियोन के खिलाड़ी टिएगो मेंडिस ने टक्कर मारी थी। इसके बाद नेमार को बाएं टखने में चोट लग गई थी। टिएगो को इस वजह से रेड कार्ड भी दिखाया गया।

लियोन की ये लीग में लगातार 11वीं जीत है। वहीं PSG की ये लीग में चौथी हार है। इस हार के साथ लियोन 29 पॉइंट्स के साथ लीग-1 टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं, PSG की टीम तीसरे स्थान पर मौजूद है। लिले की टीम पहले पोजिशन पर काबिज है।

मैच के बाद नेमार के टखने का एक्स-रे भी कराया गया। क्लब ने कहा कि नेमार ठीक हैं और उन्हें मैच के दौरान बाएं पैर में मोच आई गई थी। इस वजह से उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया।

प्रीमियर लीग में ड्रॉ के बावजूद टॉटेनहैम हॉटस्पर टॉप पर कायम

वहीं, प्रीमियर लीग में जोस मॉरिन्हो की टीम टॉटेनहैम हॉट्सपर को क्रिस्टल पैलेस से ड्रॉ खेलना पड़ा। दोनों टीमों ने मैच में 1-1 गोल किए। टॉटेनहैम के लिए कप्तान हैरी केन ने 24वें मिनट में गोल दागा। वहीं, क्रिस्टल पैलेस के लिए 81वें मिनट में स्कुल्प ने गोल करके मैच को 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

टॉटेनहैम 12 मैचों में 25 अंकों के साथ प्रीमियर लीग के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है। जबकि लिवरपूल के भी इतने ही मैचों से इतने ही अंक हैं।

एक अन्य मुकाबले में आर्सेनल को बर्नले के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। आर्सेनल के खाका को 56वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया। जबकि आर्सेनल के एयूबामेयांग ने 73वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। इससे बर्नले को 1 गोल की बढ़त मिल गई और उन्होंने मैच भी अपने नाम किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेसी ने फ्रेंकी डी जोंग के पास पर 76वें मिनट में शानदार गोल दागा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ngXaWM
https://ift.tt/2JT8BFT

No comments: