सीनियर सर्जन डॉ. शेट्टी ने कहा- गांगुली का दिल 20 साल की उम्र में जैसा था, आज भी वही

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा। उनका इलाज फिलहाल कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में चल रहा है। गांगुली को शनिवार को कार्डिएक अरेस्ट से जुड़ी दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मंगलवार को गांगुली से मिलने कोलकाता पहुंचे सीनियर कार्डिएक सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी ने कहा कि 48 साल के गांगुली का दिल 28 साल पहले जैसा था, आज भी वैसा ही है। उन्होंने कहा कि BCCI अध्यक्ष का दिल बेहद मजबूत है।

9 डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से मुलाकात की
डॉ. शेट्टी ने मंगलवार को गांगुली का इलाज कर रहे 9 डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से मुलाकात की। उन्होंने कहा, 'गांगुली को कोई बड़ी समस्या नहीं है। कोरोनरी आर्टरी में ब्लॉकेज की दिक्कत सभी भारतीय को आती है। उनके दिल में कोई प्रॉब्लम नहीं है।

जल्द ही अपने नॉर्मल लाइफ में लौटेंगे गांगुली
डॉ शेट्टी ने कहा, 'गांगुली को सिर्फ ब्लॉकेज की वजह से दिक्कत हो रही थी। गांगुली ने सही वक्त पर खुद को एडमिट किया और उनका सही ट्रीटमेंट किया गया। उनका दिल बेहद मजबूत है। वे अब फिट हैं और अपने जल्द ही अपने नॉर्मल लाइफ में लौट जाएंगे। वे कल डिस्चार्ज किए जा सकते हैं।'

एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई
हॉस्पिटल की ओर से सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि गांगुली की ECG की गई है, ताकि उनके हार्ट फंक्शन के बारे में जाना सके। रेस्पिरेटरी रेट 15 प्रति मिनट है। गांगुली की एंजियोप्लास्टी भी की गई है।

इससे पहले गांगुली का इलाज कर रही मेडिकल टीम के हेड सरोज मोंडल ने रविवार को बताया था कि दादा की हालत स्थिर है। रविवार को उनकी ECG टेस्ट की रिपोर्ट भी नॉर्मल आई थी। जल्द ही वे अपनी डेली एक्टिविटीज में हिस्सा ले पाएंगे।

प्रधानमंत्री ने भी परिजनों से की थी बात
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गांगुली की पत्नी से बात की थी और गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। इससे पहले होम मिनिस्टर अमित शाह ने फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी उनको देखने के लिए हॉस्पिटल गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डॉ. देवी शेट्टी (बाएं) ने कहा कि सौरव गांगुली अब फिट हैं और जल्द ही अपने नॉर्मल लाइफ में लौट जाएंगे। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3obYz1k
https://ift.tt/3be29V1

No comments: