70 हजार वर्चुअल पिंक सीट्स बिके; 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर जुटाने की योजना

वर्चुअल पिंक सीट्स 70 हजार बिक चुके हैं। इससे मिलने वाला पैसा मैक्ग्रा बेस्ट केयर नर्सेज को जाएगा। वर्चुअल पिंक सीट्स से 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर(करीब 5.65 करोड़ रुपए) जुटाने की योजना है। वर्चुअल पिंक सीट्स को मंगलवार को मैक्ग्रा फाउंडेशन ने किया था।

2005 में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए ग्लैन मैक्ग्रा फाउंडेशन का गठन

दरअसल 2005 में ग्लैन मैक्ग्रा और उनकी पत्नी जेन ने ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए मैक्ग्रा फाउंडेशन की स्थापना की थी। जेन को ब्रेस्ट कैंसर था। तीन साल बाद 2008 में जेन का निधन हो गया। सिडनी ग्लेन मैक्ग्रा का होम ग्राउंड है।

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन को जेन मैक्ग्रा डे के नाम से जाना जाता है

टेस्ट के तीसरे दिन को जेन मैक्ग्रा डे' के नाम से भी जाना जाता है। इस जागरूकता अभियान को सपोर्ट करने के लिए फैंस गुलाबी रंग के कपड़े पहनते हैं। वहीं इस मैच से जीतने पैसे आते हैं, उसे मैक्ग्रा बेस्ट केयर नर्सेज को दिया जाता है।

चूंकि कोरोना की वजह से इस बार स्टेडियम में 25% लोगों को प्रति दिन स्टेडियम में जाने की अनुमति दी गई है। यानी 38 हजार दर्शकों की क्षमता वाले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में सिर्फ 9,500 को हर रोज एंट्री मिल सकेगी।
भारतीय टीम के लंच तक 4 विकेट गिर चुके थे
लंच तक भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवाकर 180 रन बना लिए हैं।चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत क्रीज पर उपस्थित हैं। ऑस्ट्रेलिया को अब भी भारत पर 158 रन की बढ़त हासिल है। पहले सत्र में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 84 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर पहली पारी में 338 रन बनाए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिंक सीट़स लॉन्च के दौरान मैक्ग्रा फाउंडनेशन के सदस्य और ग्लेन मैक्ग्रा। इससे मिलने वाले पैसे को मैक्ग्रा बेस्ट केयर नर्सेज को जाएगा


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bpZDeq
https://ift.tt/3s7cZSS

No comments: