साउथैंप्टन पहली टीम बनी, जो एक सीजन में प्रीमियर लीग की सभी 7 विजेताओं को हरा सकी

इंग्लिश फुटबॉल लीग (EFL) कोरोना के चलते लीग कप को लेकर 5 सब्स्टीट्यूट की मंजूरी दे दी है। यह नियम सिर्फ लीग कप के सेमीफाइनल और फाइनल में ही लागू रहेगा। इसी बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) के एक मैच में साउथैंप्टन टीम ने रिकॉर्ड बना दिया है।

साउथैंप्टन क्लब ने एक ही सीजन में EPL की सभी 7 विजेता टीमों को हराया है। ऐसा करने वाली वह पहली टीम बन गई है। उसने यह उपलब्धि सोमवार देर रात लिवरपूल को हराने के साथ ही हासिल की है।

पॉइंट्स टेबल में साउथैंप्टन छठवें नंबर पर
साउथैंप्टन ने लिवरपूल को 1-0 से शिकस्त दी। एकमात्र गोल डेनी इंग्स ने मैच के दूसरे मिनट में ही कर दिया था। इस जीत के साथ साउथैंप्टन पॉइंट्स टेबल में 29 अंक के साथ छठवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने 17 में से 8 मैच जीते, 4 हारे और 5 ड्रॉ खेले हैं।

अप्रैल में होगा लीग कप का फाइनल
प्रीमियर लीग ने इस सीजन के हर मैच में 5 सब्स्टीट्यूट के खिलाफ वोट किए थे। EFL कहा कि सभी के बीच लीग कप के सेमीफाइनल और फाइनल में यह 5 सब्स्टीट्यूट के नियम लागू करने को लेकर सहमति बनी है। इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट लीग कप का फाइनल फरवरी में होना था, जो अब 25 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। उम्मीद है कि मैच में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री की अनुमति रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साउथैंप्टन ने लिवरपूल को 1-0 से शिकस्त दी। एकमात्र गोल डेनी इंग्स (दाएं) ने मैच के दूसरे मिनट में ही कर दिया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/390irOB
https://ift.tt/2KSkiNB

No comments: