सिडनी टेस्ट में बतौर उपकप्तान उतरेंगे रोहित, BCCI ने बैटिंग प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी और ब्रिस्बेन टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। वे 4 टेस्ट की सीरीज के आखिरी दो मैच में बतौर उपकप्तान खेलेंगे। इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को की। फिलहाल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। रोहित 13 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं।

पिछला टेस्ट रोहित ने 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेला था। यह डे-नाइट मैच था। फिलहाल, 7 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए रोहित ने नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुद हिटमैन का प्रैक्टिस करते वीडियो शेयर किया है।

मयंक या पुजारा की जगह रोहित को मौका
सिडनी टेस्ट के लिए रोहित को प्लेइंग इलेवन में ओपनर मयंक अग्रवाल या ऑलराउंडर हनुमा विहारी की जगह मौका मिल सकता है। हालांकि मयंक के बाहर होने की उम्मीद ज्यादा है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट रोहित को बतौर ओपनर ही खिलाना चाहेंगे। वहीं हनुमा अभी 5 नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट के बाद रेग्युलर कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं।

##

IPL में मुंबई को 5वीं बार चैम्पियन बनाया
हाल ही में रोहित ने IPL के 13वें सीजन में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5वीं बार खिताब जिताया है। यह टूर्नामेंट कोरोना के कारण 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच UAE में कराया गया था। रोहित ने टूर्नामेंट में 12 मैच खेले, जिसमें 27.66 की औसत से 332 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी जड़ी।

रोहित बतौर ओपनर टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ चुके
इस सलामी बल्लेबाज ने अब तक 32 टेस्ट में 2141 और 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं। उनके नाम 108 टी-20 में 2773 रन दर्ज हैं। वे बतौर ओपनर टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। उन्होंने अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में 212 रन की पारी खेली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोहित शर्मा ने 7 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38Qs2aP
https://ift.tt/2KI6d5h

No comments: