नेट बॉलर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में मौजूद नटराजन ही उमेश की जगह लेंगे, शमी की जगह शार्दूल को मौका

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम में बदलाव किए गए हैं। चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए उमेश यादव की जगह टी नटराजन और मोहम्मद शमी की जगह शार्दूल ठाकुर को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को ही इसकी घोषणा की।

दोनों टीम के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। जबकि सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीती थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी को सिडनी और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में होगा।

शार्दूल और नटराजन ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद

नटराजन और शार्दूल को सीमित ओवरों की सीरीज के बाद टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया में ही रोक लिया था। वे नेट बॉलर के तौर पर टीम से जुड़े हुए थे। वे अब उमेश और शमी की जगह ले लेंगे। उमेश और शमी फिट होने के बाद नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग करेंगे।

हमारे तीन पेसर इंजर्ड

  • इशांत शर्मा: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा ही नहीं पाए थे। उनकी पीठ में खिंचाव है।
  • मोहम्मद शमी: पहले टेस्ट के दौरान पैट कमिंस की गेंद हाथ पर लगी। फ्रेक्चर हुआ। देश लौट चुके हैं। 6 हफ्ते आराम करेंगे।
  • उमेश यादव : दूसरे टेस्ट के दौरान जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव हुआ। देश लौट रहे हैं।

शार्दूल को बैटिंग स्किल्स का फायदा मिल सकता है
मुंबई के ऑलराउंडर शार्दूल को सिडनी टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वे पेसर होने के साथ ही लोअर ऑर्डर में अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं। BCCI के एक सूत्र ने हाल ही में न्यूज एजेंसी से कहा था- लोग टी नटराजन को लेकर खुश और उत्सुक हैं। लेकिन, उन्होंने तमिलनाडु के लिए सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है।

शार्दूल कई सीजन से मुंबई के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिला थे, लेकिन बदकिस्मती से वे घायल हो गए और एक ओवर भी पूरा नहीं कर पाए। शार्दूल ने अब तक 62 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें उनके 206 विकेट हैं। उन्होंने पांच हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नटराजन और शार्दूल को सीमित ओवरों की सीरीज के बाद टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया में ही रोक लिया था। वे नेट बॉलर के तौर पर टीम से जुड़े हुए थे। वे अब उमेश और शमी की जगह ले लेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rIdsuz
https://ift.tt/3o9kNkz

No comments: