DRS पर पुजारा को आउट नहीं दिए जाने से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने फील्ड अंपायर से की बहस;ICC लगा सकता है जुर्मााना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) पर अंपायर ने पुजारा को आउट नहीं दिया गया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन का फील्ड अंपायर पॉल विल्सन के साथ विवाद हो गया।
दरअसल,नाथन लियोन के एक गेंद पर पुजारा ने शॉट खेलने का प्रयास किया। गेंद को लेग साइड में खड़े मैथ्यू वेड ने पकड़ लिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कैच की अपील की। लेकिन फील्ड अंपायर पॉल विल्सन ने इसे नॉट आउट करार दिया। पेन ने DRS लिया। लेकिन थर्ड अंपायर को स्निको मीटर और हॉट स्पॉट से यह नहीं पता चला सका कि गेंद बल्ले में लगी है। ऐसे में थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर पर यह फैसला छोड़ दिया। जिसके बाद फील्ड अंपायर विल्सन ने पुजारा को नॉटआउट करार दिया।

पेन ने की बहस
जिसके बाद पेन ने आपा खो दिया और विल्सन से बहस की। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार माइक पर पेन को यह कहते सुना गया कि अंपायर को केवल लेग साइड की ही हॉट स्पॉट पर ही देखने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन्हें ऑफ साइड में भी हॉट स्पॉट पर देखने की जरूरत है।

पेन पर लग सकता है जुर्माना
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर ICC के सेक्शन 2.3 और 2.8 के तहत उन पर अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के साथ गलत व्यवहार और उनके डिसीजन पर नाराजगी दिखाए जाने को लेकर जुर्माना लगाया जा सकता है।
पंत भी डीआरएस में नॉटआउट करार दिए गए थे
वहीं पंत भी डीआरएस में नॉटआउट करार दिए गए थे। मार्नस लाबुशेन की एक गेंद को पंत ने खेला, उसे विकेट के पीछे पेन ने पकड़ लिया। पेन को लगा कि गेंद बल्ले से लगी थी। इसलिए उन्होंने DRS ले लिया और थर्ड अंपायर ने उसे नॉटआउट करार दिया।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन पुजारा के कDRS पर अंपायर के आउट नहीं दिए जाने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने फील्ड अंपायर के साथ बहस की। माइक पर पेन को यह कहते सुना गया कि अंपायर को लेग साइड की हॉट स्पॉट पर ही देखने के साथ ऑफ साइड में भी हॉट स्पॉट पर देखने की जरूरत है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3q0XUQS
https://ift.tt/3q4bjHT

No comments: