https://ift.tt/2L8AY3n

कोरोना के कारण कई महीनों से बंद से पड़े स्कूल एक बार फिर खुलना शुरू हो गए हैं। इसी क्रम में पंजाब में भी राज्य सरकार के आदेश के बाद 5वीं से 12वीं तक के लिए गुरुवार, 7 जनवरी से स्कूलों को खोल दिया गया है। इसके तहत सरकारी और गैर- सरकारी दोनों स्कूलों को खोल दिया गया है। कोरोना काल में खुले स्कूल के पहले दिन सभी कोरोना गाइडलाइंस फॉलो होती नजर आई।

हाथ सैनिटाइजेशन के बाद मिली एंट्री

स्कूल के पहले दिन अमृतसर में श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल की तस्वीरें सामने आई है। यहां एंट्री गेट पर स्टूडेंट्स को कैंपस में एंट्री देने से स्टूडेंट्स का तापमान जांचा गया और हाथ सैनिटाइजेशन के बाद स्टूडेंट्स को स्कूल के अंदर जाने की अनुमति दी गई।

10 से दोपहर 3 बजे तक लगेगा स्कूल

राज्य सरकार की तरफ से स्कूलों को लेकर जारी गाइडलाइंस के मुताबिक सरकार ने स्कूलों की टाइमिंग फिक्स की है। इसके मुताबिक स्कूलों की टाइमिंग 10 से दोपहर 3 बजे तक होगी। साथ ही सिर्फ 5वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को ही स्कूलों में आने की अनुमति दी गई है। वहीं, अन्य राज्यों की बात करें तो ओडिशा में भी स्कूल खोलने की तैयारी जारी है। राज्य में 10वीं और 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल 8 जनवरी के बाद फिर से खोले जाएंगे।

गुजरात में 11 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

गुजरात में भी 11 जनवरी से स्कूल दोबारा खोले जाएंगे। यहां राज्य सरकार ने फैसला किया कि 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल के साथ ही फाइनल ईयर के यूजी और पीजी छात्रों के लिए कॉलेजों को 11 जनवरी से फिर से खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

स्कूल री-ओपनिंग:कई महीनों बाद बिहार, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में फिर खुले स्कूल, बारी-बारी से बुलाए जा रहे 50% स्टूडेंट्स

नए साल के साथ खुले स्कूल:कर्नाटक, केरल और असम में कई महीनों बाद फिर खुले स्कूल, सेनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद स्टूडेंट्स को मिली एंट्री



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After several months in Punjab, schools open again today, classes will be started for students from 5th to 12th.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2L8AY3n
https://ift.tt/39cOUBc

No comments: