https://ift.tt/3502zu8

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने विभिन्न गवर्नमेंट स्कॉलरशिप्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। ऐसे कैंडिडेट्स जो एकेडमिक सेशन 2020-21 के लिए अभी तक फ्रेश स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं या पुराने आवेदनों को रिन्यू नहीं करा पाए हैं, वे अब 20 जनवरी अप्लाई कर सकते हैं। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक डिफेक्टिव एप्लीकेशन को फिर से जमा करने के साथ ही संस्थानों द्वारा आवेदन के वेरिफिकेशन की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2021 तय की गई है।

01 सितंबर को ओपन हुआ एप्लीकेशन पोर्टल

इन स्कॉलरशिप्स के लिए एप्लीकेशन पोर्टल 01 सितंबर को खुला था। जिन स्कॉलरशिप के लिए आवेदन अभी भी खुले हैं, उनमें इंदिरा गांधी पीजी स्कॉलरशिप फॉर सिंगल गर्ल चाइल्ड, यूनिवर्सिटी रैंक होल्डर उम्मीदवार के लिए पीजी स्कॉलरशिप, नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए ईशान उदय स्पेशल स्कीम, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के लिए पीजी स्कॉलरशिप शामिल है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें अप्लाई

इन स्कॉलरशिप्स की गाइडलाइंस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर जा सकते हैं। एलिजिबल कैंडिडेट्स नेशनल स्कॉलरशिप की ऑफिशियल वेबसाइट scholarships.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वह अपने ऑनलाइन एप्लीकेशन तय तारीखों तक जमा कर दें, ताकि उनके संस्थान, दिए गए समय के अंदर उन्हें वैरीफाई कर सकें।

यह भी पढ़ें-

CBSE बोर्ड एग्जाम 2021:सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 10वीं-12वीं की फेक डेटशीट, बोर्ड ने स्टूडेंट्स से की गुमराह ना होने की अपील

दिल्ली यूनिवर्सिटी:एमए पॉलिटिकल साइंस में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, 8 जनवरी तक अप्लाई कर सकते हैं स्टूडेंट्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Last date for online application for UGC government scholarships extended, students will be able to apply till January 20


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3502zu8
https://ift.tt/3n8AFCs

No comments: