https://ift.tt/35otsII

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), मुंबई ने एडमिट कार्ड में सुधार के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड में किसी तरह की कोई गलती होने पर 13 जनवरी तक सुधार कर सकते हैं। वहीं, जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए वह ऑफिशियल वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

5 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

एडमिट कार्ड में करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को IIT मुंबई को एडमिट कार्ड की कॉपी के साथ ईमेल के जरिए संबंधित जोनल GATE ऑफिस से संपर्क करना होगा। स्टूडेंट्स को सब्जेक्ट लाइन एडमिट कार्ड में सुधार के साथ ईमेल करना होगा। इस बार गेट परीक्षा का आयोजन 5, 6, 7, 12, 13 और 14 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक दो शिफ्ट में होगी।

22 मार्च को जारी होगा रिजल्ट

GATE 2021 का रिजल्ट 22 मार्च का जारी किया जाएगा। परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में होने वाली यह परीक्षा तीन घंटे की होगी। GATE के जरिए देश के IIT संस्थानों में इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और मास्टर्स कोर्सेस में एडमिशन मिलता है। यह परीक्षा 27 विषयों के लिए आयोजित की जा रही है। परीक्षा में कुल 100 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे, जिसके लिए IIT मुंबई ने हाल ही में एडमिट कार्ड जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें-

GATE 2021:IIT मुंबई ने जारी किया परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, gate.iitb.ac.in से करें डाउनलोड; 5 फरवरी से दो शिफ्ट में होगा एग्जाम

एग्जाम का शेड्यूल जारी:IIT खड़गपुर तीन जुलाई को JEE एडवांस्ड कराएगा, इस बार भी 12वीं में 75% मार्क्स जरूरी नहीं



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IIT Mumbai opens corrections window to improve admit card, candidates can improve by January 13


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35otsII
https://ift.tt/3oAJN4s

No comments: