https://ift.tt/39jKU1Q

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU), दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) की तारीख में बदलाव करते हुए परीक्षा 20 जून को आयोजित करने का फैसला किया है। इससे पहले यह परीक्षा 2 मई को होनी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 20 जून कर दिया है। इस बारे में NLU ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है।

2 मई की बजाय 20 जून को होगी परीक्षा

जारी नोटिफिकेशन में परीक्षा की तारीख में हुए बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि CBSE बोर्ड की परीक्षा के चलते एग्जाम को आगे बढ़ाया गया है। नोटिफिकेशन में कहा गया कि ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट अब 20 जून सुबह 10 से 11.30 तक आयोजित होगा। परीक्षा के जरिए पांच साल के बीएएलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन किए जाते है। बीए एलएलबी प्रोग्राम के लिए AILET आधारित 110 सीटें हैं, जबकि एलएलएम प्रोग्राम के लिए 70 सीटें हैं।

13 जून को होगा CLAT- 2021

इससे पहले कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने भी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की तारीख में बदलाव किया था। इस बारे जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक अब परीक्षा 13 जून को आयोजित होगी। दरअसल, CBSE बोर्ड परीक्षाओं के कई स्टूडेंट्स CLAT यूजी परीक्षा में भी शामिल होते हैं। ऐसे क्लैट और बोर्ड परीक्षा की तारीख में हो रहे क्लैश के चलते CNLU ने यह फैसला किया। क्लैट का आयोजन देश की विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में पांच साल बैचलर्स डिग्री (LLB) प्रोग्राम और मास्टर्स डिग्री (LLM) में एडमिशन के लिए किया जाता है।

यह भी पढ़ें-

CLAT 2021:9 मई की बजाय अब 13 जून को होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, 31 मार्च तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं कैंडिडेट्स

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी:JNU में बनेंगे इंजीनियरिंग- मैनेजमेंट स्कूल्स, इंजीनियरिंग में होगा 5 साल का डुअल डिग्री कोर्स,केंद्रीय शिक्षा ने मंत्री किया शिलान्यास



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
AILET 2021| National Law University changes the date of Law Entrance Test, now the exam will be held on June 20 instead of May 2


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39jKU1Q
https://ift.tt/2Lempv2

No comments: