https://ift.tt/3hC4R83

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम ने कहा कि आज IIM कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओडिशा के युवा सामर्थ्य को मजबूती देने वाली एक नई शिला भी रखी गई है। उन्होंने कहा कि IIM का ये स्थायी कैंपस ओडिशा के महान संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ ओडिशा को मैनेजमेंट जगत में नई पहचान देगा।

भारत को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे मैनेजमेंट एक्सपर्ट

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज खेती से लेकर स्पेस सेक्टर तक जो अभूतपूर्व रिफॉर्म किए जा रहे हैं, उनमें स्टार्टअप के लिए संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं। देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

देश में 13 से बढ़कर 20 हुई IIM का संख्या

अपने संबोधन में पीएम ने बताया कि 2014 तक, देश में 13 IIM थे, जो आज बढ़कर 20 हो गए हैं। टैलेंट का इतना बड़ा पूल आत्मानिर्भर भारत अभियान को मजबूत करने में मदद कर सकता है। उन्होंने बताया कि इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं।

5000 से ज्यादा लोग होंगे शामिल

इस दौरान ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ’निशंक’, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूदा रहेंगे। इस बारे में प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में जानकारी दी। बयान में कहा गया है, "समारोह में अधिकारियों, उद्योग के नेताओं, एजुकेशनिस्ट और स्टूडेंट्स, आईआईएम संबलपुर के एलुमिनाई और फैकल्टी सहित 5000 से ज्यादा शामिल होंगे।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PM Modi to lay foundation stone of permanent campus of IIM Sambalpur, will attend the program through video conferencing today from 11 am


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hC4R83
https://ift.tt/3o83n81

No comments: