https://ift.tt/3nkIODV

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एग्जीक्यूटिव) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जाम (LDCE) के जरिए भर्तियां की जाएगी। इसके तहत कुल 690 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट आवेदन की आखिरी तारीख यानी 5 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं।

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास किसी मान्यता भी प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। साथ ही हेंड कांस्टेबल / जीडी कांस्टेबल / ट्रेडसमैन के तौर पर पांच साल काम कर चुके हैं कैंडिडेट भी इस परीक्षा में शामिल होने के लिए योग्य हैं।

आयु सीमा

कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है। हालांकि, एससी/एसटी कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन सर्विस रिकॉर्ड्स, लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के जरिए किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को निर्धारित प्रारूप में आवेदन के साथ आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अटैच कर CISF के संबंधित जोनल डीआईजी को 5 फरवरी, 2021 के पहले भेजना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए CISF की ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें

आवेदन करने की आखिरी तारीख 05 फरवरी
संबंधित डीआईएसजी द्वारा आवेदन रिसीव करने की आखिरी तारीख 12 फरवरी
सर्विस रिकॉर्ड्स चेक करने का कार्य पूरा होने की तारीख 12 मार्च
लिखित परीक्षा की तारीख अभी जारी नहीं

यह भी पढ़ें-

सरकारी नौकरी:बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी में स्टाफ नर्स के 4102 पदों के लिए करें आवेदन, 20 जनवरी तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

MPPSC 2020:स्टेट फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी, 111 पदों पर भर्ती के लिए 11 जनवरी से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CISF Sarkari Naukri | CISF Naukri Assistant Sub-Inspector Posts Recruitment 2021 : 690 Posts For Assistant Sub-Inspector Posts, Central Industrial Security Force notification for details like eligibility, how to apply


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nkIODV
https://ift.tt/2Xh5RVA

No comments: