How to Earn Money Online | Make Money Online Without Investment for Students [ HINDI ]

How to Earn Money Online | Make Money Online Without Investment for Students

मैं आपको यहाँ निवेश के बिना सर्वश्रेष्ठ 5 वैध ऑनलाइन नौकरियां सिखाऊंगा।


प्रत्येक व्यक्ति को अपना जीवन जीने के लिए धन की आवश्यकता होती है और 80% से अधिक लोग धन कमाने के लिए हर दिन संघर्ष कर रहे हैं। इसके अलावा, बढ़ती कीमतों और घटती सैलरी ने लोगों को उनके भविष्य के बारे में चिंतित कर दिया है। दूसरी ओर, भगवान का शुक्र है, इंटरनेट की विशाल वृद्धि और इस तकनीक ने निवेश के अवसरों के बिना विशाल ऑनलाइन नौकरियों को जन्म दिया है। इंटरनेट ने अपने कौशल और ज्ञान के बावजूद हर व्यक्ति को लाखों नौकरियां दी हैं। आज हम दुनिया में रह रहे हैं, जहाँ रोजमर्रा की गतिविधियों में पैसा एक आवश्यक कारक है। लोग अपने अस्तित्व के लिए इस पैसे को कमाने के लिए इतनी मेहनत कर रहे थे, लेकिन कमाई की सीमा हमारे खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

मैंने किसी भी पैसे का निवेश किए बिना घर से काम करने के लिए पांच महान ऑनलाइन नौकरियों की पूरी

DIY चरण-दर-चरण प्रक्रियाओं को समझाया है।
How to Earn Money Online

How to Earn Money Online | Make Money Online Without Investment for Students


इंटरनेट पर सभी लोगों के लिए अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं, 
लेकिन सही चीजों को सिखाने के लिए उनके लिए कोई उचित मार्गदर्शन नहीं है।

So are you excited to know these five work from home jobs? Let’s read this article further:


1.) Make Money Blogging
2.) Affiliate Marketing Business
3.) Online Survey Jobs
4.) Paid to Click sites
5.) Bitcoins — Crypto Currency


सीखने से पहले जानें - क्योंकि बिना सीखे और उचित ज्ञान इकट्ठा किये आप ऑनलाइन घर से काम करने में सफल नहीं हो सकते।earn money online without investment for students


यहां जिन तरीकों को समझाया गया था, वे इसमें शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं, किसी निवेश की आवश्यकता नहीं है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे समय पर सही भुगतान करते हैं।

अपने कंप्यूटर पर काम करके ऑनलाइन कमाने के उन पांच तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए इस पेज पर बने रहें और आगे स्क्रॉल करें।

प्रत्येक विधि को अधिक विस्तृत जानकारी के साथ व्यक्तिगत पृष्ठों में समझाया गया है। मैंने प्रत्येक विधि के लिए संबंधित पृष्ठों पर जाने के लिए लिंक दिया है, जानकारी पर जाने और पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

आप सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे:

प्रक्रिया शुरू करना,
काम करने की प्रक्रिया,
पंजीकरण की प्रक्रिया,
भुगतान की शर्तें और सब कुछ।

Basic Requirements to start:


प्रत्येक व्यवसाय (या) नौकरी को शुरू करने के लिए कुछ उपकरणों की आवश्यकता होती है। इन आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था के बिना, इन इंटरनेट नौकरियों को शुरू करना मुश्किल हो जाएगा।

तो, घर पर ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए आवश्यक बुनियादी आवश्यकताओं की नीचे दी गई सूची पढ़ें।

प्रिय लोगों, आप कृपया एक बार फिर से देखें, क्या आपके पास ये सभी आवश्यकताएं हैं या पहले घर पर काम करने से पहले इन चीजों को पूरा करने के लिए समय व्यतीत करें---

A personal computer (or Laptop) with an Internet connection
Gmail account
PayPal account. (Read Instructions here to register PayPal)
Payza account. (Read Instructions here to register Payza)
Personal Bank account
Pancard (for Indian People)
Daily 3 – 4 Hrs willing to work

Now, what you have to do? अब, आपको क्या करना है ?
प्रिय पाठक, आप खुद को शिक्षित करने के लिए समय निकालना चाहते हैं। मैंने देखा कि बहुत से लोग इंटरनेट से पैसा बनाने में असफल रहे क्योंकि वे सीखने के इच्छुक नहीं हैं।

लोगों को पंजीकरण के बाद या एक फार्म पूरा करने के बाद त्वरित धन की आवश्यकता होती है। यह संभव नहीं है और आप घोटाले में समाप्त हो जाएंगे।

इसलिए, सिस्टम को पूरी तरह से सीखने के लिए FIVE PAGES पर जाने के लिए कृपया समय व्यतीत करें||

5 Best Online Jobs without Investment [Recommended]:

1.) How to Make Money from Blogging in 2019? — METHOD – 1( 2019 में ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाएं? - विधि - 1)


ब्लॉगिंग से पैसे कमाएँ। ब्लॉगिंग में कई अलग-अलग मुद्रीकरण तकनीकें हैं और आप Google ब्लॉगर (या) वर्डप्रेस के साथ निवेश के बिना भी यह ऑनलाइन काम शुरू कर सकते हैं।

यह विधि शुरू करने के लिए बहुत सरल है, अपने जुनून को तय करें और एक .com डोमेन पंजीकृत करें। इसके बाद, एक विश्वसनीय होस्टिंग खरीदें और वर्डप्रेस इंस्टॉल करें।

सामग्री लिखें और किसी भी लगातार अंतराल पर प्रकाशित करें। Google से ट्रैफ़िक चलाने के लिए, और Google AdSense (या) किसी भी अन्य मुद्रीकरण तकनीकों को स्थापित करने के लिए SEO गतिविधियाँ करें।

टाडा, आप अपने ब्लॉग से आय उत्पन्न करने के लिए तैयार हैं। मेरा लेख पढ़ें जहां मैंने पूरी प्रक्रिया के बारे में बहुत स्पष्ट रूप से समझाया जो आपको इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

Required Skill: WordPress Knowledge / SEO / Good English
Registration: Free / Paid
Income Potential: $1000 – $5000+

तो ब्लॉगिंग क्या है?So What is Blogging all about?

ब्लॉगिंग एक वेबसाइट है जहाँ आप अपने अनुभव और विचारों को लेख लिखकर साझा कर सकते हैं जिन्हें ब्लॉग पोस्ट कहा जाता है।
आप किसी भी niche के लिए एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं और अपने जुनून और विषय में रुचि के आधार पर। earn money online without investment for students

एक उदाहरण के लिए, मेरे ब्लॉग पर एक नज़र डालें और मैं बिना किसी निवेश के ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ब्लॉग का उपयोग करता हूं और यह सब इसके बारे में है। मैंने इंटरनेट से पैसे कमाने के 5 कानूनी तरीकों के बारे में अधिक जानकारी साझा की है। 

How to Earn Money Online

How to Earn Money Online


यहाँ मैंने घर पर काम करके कंप्यूटर से ऑनलाइन पैसे कमाने का अपना अनुभव साझा किया। मैं अपने ब्लॉग पर नियमित रूप से अपडेट किए गए लेखों का सबसे हाल का संग्रह रहा हूं।

मुझे यकीन है कि यह ब्लॉग आपके लिए उपयोगी होगा, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि अगर मैं कहता हूं कि यह ब्लॉग अन्य ऑनलाइन नौकरियों के अलावा कुछ पैसे कमाता है।

हम अपने ब्लॉग से कई तरीकों से कुछ पैसे कमा सकते हैं जैसे कि Affiliate Products को प्रमोट करना, विज्ञापन स्पेस बेचना, E-Books बेचना और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स, सीडी आदि से संबंधित अन्य सामान।earn money online without investment for students

लेकिन वे तरीके तभी काम करेंगे जब हमारे पास अपनी वेबसाइट होगी और हमारे ब्लॉग पर नियमित रूप से आने वाले आगंतुकों की एक अच्छी संख्या भी होगी।

इस लेख में, मैंने समझाया है कि कैसे पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग? और इस लेख में एक ब्लॉग बनाने और Google Adsense या Adhitz स्थापित करने के लिए पाँच चरणों में तीन खंड शामिल हैं।

इसलिए इस लेख में साझा किए गए विचारों के माध्यम से अपना बहुमूल्य समय व्यतीत करें और आज ब्लॉगिंग से पैसा कमाना शुरू करें।

How to Earn Money Online




यदि आप ब्लॉगिंग से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आरंभिक पाँच शुरुआती चरणों का अवलोकन करें

1.) ब्लॉगिंग का उद्देश्य

2.) मूल्यवान सामग्री लिखें

3.) एक ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म चुनें

4.) अपने ब्लॉग बनाने के लिए अपने विचार व्यक्त करना


5.) अपने ब्लॉग का विपणन और मुद्रीकरण करें।


How To Earn money online without investment for students:

1.) ब्लॉगिंग का उद्देश्य:

यदि आपने घर से ऑनलाइन नौकरियों के लिए जाने का फैसला किया है, तो ब्लॉगिंग के माध्यम से पैसा बनाना सबसे अच्छा तरीका है जिसे आपको चुनने की आवश्यकता है।

उस सर्वश्रेष्ठ विषय से चुनें, जिसमें व्यापक एक्सपोज़र है और यह भी, जो पहले से ही अन्य स्थापित ब्लॉगर्स द्वारा कवर नहीं किया गया है।

ऐसे मामलों में, आप दर्शकों को आकर्षित करने में अधिक सफल होंगे, इस प्रकार यह स्वयं के द्वारा विपणन करने में मदद करता है, और ऊपर बताए गए तरीकों (ब्लॉग / वेबसाइट विमुद्रीकरण के तरीकों) के माध्यम से विभिन्न तरीकों से पैसा कमाता है।

अपने ब्लॉग के लिए एक विषय चुनना थोड़ा कठिन काम है, लेकिन अधिकांश सफल ब्लॉग वे हैं जो शौक, मनोरंजन, मनोरंजन के लिए करते हैं, अपने कैरियर या कुछ विशिष्ट और विविध ज्ञान को दिखाते हैं।

How to Earn Money Online


2.) मूल्यवान सामग्री लिखें:

एक बार जब आप अपने ब्लॉग के लिए उपयुक्त जगह तय कर लेते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए विषय के आधार पर प्रासंगिक लेख लिखने का समय।

एक विशिष्ट आला चुनें और एक व्यापक विषय नहीं। व्यापक विषय के बजाय उप-विषय से संबंधित लेखों को लिखना हमेशा बेहतर होता है, जो अधिक आगंतुकों को आकर्षित करेगा।

"अमेजन और फ्लिप-कार्ट पर ध्यान केंद्रित करते हुए एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाएं?" के बारे में एक लेख लिखें और सामान्य विषय पर "एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाएं?"

चुने गए विषय पर अपने लेख में अधिक जानकारीपूर्ण सामग्री जोड़कर अपने स्वयं के अनुभव और कार्रवाई के विचारों को प्रदर्शित करें।

यदि आप ब्लॉगिंग से पैसे कमाने का लक्ष्य रखते हैं, तो आपको अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर आने वाले आगंतुकों की आवश्यकता है। यदि आपको आगंतुकों की आवश्यकता है, तो आपको यात्रा करने और पढ़ने के लिए सार्थक सामग्री की आवश्यकता है।

हालाँकि इसमें समय लगता है, फिर भी आपको इसके चारों ओर काम करने की आवश्यकता है और कोई शॉर्टकट नहीं है।


3.) एक ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म चुनें:

तो, आपने अपने ब्लॉग / वेबसाइट के लिए एक niche तय किया है और आपके द्वारा चुने गए विषय या niche के आधार पर कुछ लेख लिखे थे।


अब अपना ब्लॉग बनाने का समय आ गया है। ब्लॉग सेट करते समय पहली बात आपके दिमाग में आती है, एक अच्छा डोमेन नाम और विश्वसनीय web होस्टिंग समाधान।


How to Earn Money Online




पैसे कमाने के लिए एक मुफ्त ब्लॉग शुरू करना एक अच्छा विकल्प है, लेकिन शुरुआत में ध्यान रखें, उनकी सीमाएँ हैं कि आप ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमा सकते हैं? अधिकांश मुफ्त होस्टिंग प्रदाता संसाधनों को सीमित करते हैं और वे निरंतर लंबी अवधि की मुफ्त सेवा नहीं देते हैं।

4.) अपने ब्लॉग बनाने के लिए अपने विचार व्यक्त करें:



इसलिए, सभी चीजें आपके ब्लॉगिंग को शुरू करने के लिए तैयार हैं क्योंकि आपने विषय तय कर लिया है, कुछ लेख लिखे हैं, ब्लॉग सेटअप पूरा किया है। अब अपने ब्लॉग को प्रकाशित करने और अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर अपने विचार व्यक्त करने का समय है।

ध्यान रखें कि, ब्लॉग / वेबसाइट एक आभासी चेहरा है जहाँ आपको इस दुनिया में प्रदर्शित किया जाएगा। इसलिए, अपने अनुभव और विचारों को इस तरह से व्यक्त करें कि यह अधिक जानकारीपूर्ण और आला संबंधित सामग्री हो।

आपके सबसे अच्छे भाव आपको अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर आने वाले आगंतुकों को आकर्षित करते हैं, जिससे इस तरह से कमाई करने का मौका मिलता है और यह ब्लॉग के बाकी हिस्सों के माध्यम से पैसा कमाएगा।

दूसरों से कॉपी करने के बजाय मूल सामग्री लिखें क्योंकि पाठक नई चीजों को सीखने में रुचि लेंगे।

अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर बार-बार अपडेट करें क्योंकि इससे आपके ब्लॉग पर अधिक विजिटर आएंगे।



5.) अपने ब्लॉग को बाजार दें और मुद्रीकृत करें:



कीवर्ड बहुत महत्वपूर्ण हैं और वे आपके ब्लॉग के विषय से सीधे संबंधित थे।

अपने सभी लेखों के लिए प्रासंगिक कीवर्ड चुनें जो आपके ब्लॉग को खोज इंजन में दृश्यता बढ़ाएगा और अधिक पाठकों को आकर्षित करेगा।

अपने लेखों के लिए समझदारी से चुनने के लिए मार्गदर्शक पाने के लिए Google कीवर्ड रिसर्च टूल का उपयोग करें।

मेटा टैग, हेडिंग, इनलाइन पैराग्राफ में कीवर्ड शामिल करें, ध्यान रखें, कभी भी कीवर्ड का उपयोग न करें, (कीवर्ड स्टफिंग में परिणाम, और शायद आपके ब्लॉग को नीचा दिखाना)।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और वर्गीकृत साइट जैसे क्रेगलिस्ट और फ़ोरम साइटों का उपयोग करके दिखाएं कि आप उपलब्ध हैं।

यदि आप स्वाभाविक रूप से अपने आप को बाहर नहीं निकालते हैं, तो आप अपने आप को वहाँ से बाहर नहीं लाएँगे, ऐसे संसाधनों का प्रभावी और वास्तविक रूप से उपयोग करेंगे

How to Earn Money Online

No comments: