Happy Durga Ashtami 2021: Wishes, Images, Quotes, Photos, Status, Messages, and Greetings In Hindi

Happy Durga Ashtami 2021 -Maha Ashtami : Wishes, Messages, Photos, Quotes, Images, Status: The 8th day of Durga Puja also known as Durga Ashtami ( दुर्गा अष्टमी ) यह त्यौहार पूरे भारत में रीति-रिवाजों के साथ मनाया जाता है। यह उत्सव बुरी आत्मा महिषासुर पर देवी माँ दुर्गा की विजय का सम्मान करने के लिए है। Durga Ashtami की शुरुआत देवी दुर्गा की विशाल, भब्य रूप से तैयार की गई मूर्तियों के साथ होती है, जो पूरे शहर में खूबसूरती से सजाए गए मंदिरो में स्थापित होती हैं। दुर्गा अष्टमी या महा अष्टमी सबसे शुभ दिनों में से एक है। नवरात्रि के आठ दिनों को Maha Ashtami या Durga Ashtami के रूप में मनाया जाता है।

happy durga ashtami 2021 images
happy durga ashtami 2021 images

दुर्गा पूजा के इस पांच दिन – षष्ठी, सप्तमी, अष्टमी, नवमी और दशमी हैं जिसे विशेष रूप से मनाया जाता है |आठवां दिन राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की शक्तिशाली जीत को याद करने के लिए मनाया जाता है। इस दिन, भक्त एक कड़े उपवास का पालन करते हैं और देवी दुर्गा से प्रार्थना करते हुए एक अनुष्ठान में मंत्रों का पाठ करते हैं जिसे अस्त्र पूजा कहा जाता है। जबकि इस शुभ दिन को पंडालों में जाने और दोस्तों और परिवारों के साथ और पकवान  का आनंद लेने के साथ चिह्नित किया जाता है|

अगर आप भी Durga Ashtami के इस शुभ अवसर पर अपने दोस्तों और परिवार को शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं, तो आप इन  Happy Durga Ashtami Wishes, Images, Quotes, Photos, Status, Messages, and Greetings का  उपयोग कर सकते हैं।

Happy Durga Ashtami Wishes

Durga Ashtami Wishes and Share it with your Family, Friends, and Feel Special Day, Please Share it on Social Media to Support us.

  • हे माँ, अपने विश्वास को अपनी दुनिया में मत उठने दो जब अँधेरा भय से बंधा हो और अँधेरा घना और घना हो जाए, रोशनी तुम्हें राह दिखाए।
  • देवी दुर्गा आपको आशीर्वाद दें जैसे उन्होंने भगवान राम को रावण से लड़ने के लिए बुराई से लड़ने का आशीर्वाद दिया। दुर्गा अष्टमी की कामना।
  • देवी दुर्गा आपको अच्छाई के लिए लड़ने और बुराई पर विजय पाने की शक्ति दें। दुर्गा अष्टमी के आनंदमय उत्सव के लिए मेरी विशेष शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ।
  • दुर्गा अष्टमी का शुभ अवसर, मां दुर्गा सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें, आगे आनंद का वातावरण दें और हमारे समाज से सभी बुराईयों को दूर करें।

Happy Durga Ashtami Quotes

यह है मां की आराधना का पर्व, यह है मां के नौ रूपों की भक्ति का पर्व, यह है बुरे कर्मों का पर्व, है भक्ति के हृदय में जलने का पर्व, दुर्गा अष्टमी की कामना
कामना है कि देवी दुर्गा आपको और आपके परिवार को नाम, प्रसिद्धि, सफलता और आनंद प्रदान करें। दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं।
आज अष्टमी है और यह दिन शक्ति के आठवें अवतार महागौरी का है। दुर्गा अष्टमी या महा अष्टमी।
माँ दुर्गा की दिव्य कृपा आपके लिए भरपूर आनंद और खुशियाँ लाए। आपको दुर्गा अष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ!

Happy Durga Ashtami Messages

आपके जीवन की हर मनोकामना पूर्ण हो, कोई अधूरा न रह जाए, हाथ जोड़कर मां दुर्गा की पूजा करें।
यह दुर्गा अष्टमी आपके लिए सुखद समय की आशाओं और मुस्कानों से भरे एक वर्ष के लिए सपनों को रोशन करे। विश यू दुर्गा अष्टमी।
उत्सव का समय, बुराई पर अच्छाई की जीत का समय, ऐसा समय जब दुनिया अच्छाई की शक्ति को देखती है, आइए हम उसी भावना को जारी रखें।
#अष्टमी पर और हमेशा देवी दुर्गा की दिव्य कृपा आप पर बनी रहे! आपको दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं।

Happy Durga Ashtami Greetings

Hope this Durga Ashtami brings in good fortune and abounding happiness for you. Happy Durga Ashtami!

यह त्यौहार आपके जीवन को नई खुशियों से भर दे जो आपको और आपके प्रियजनों को अभी और हमेशा के लिए सकारात्मक ऊर्जा से घेर ले। आपको महा अष्टमी की शुभकामनाएं।

अपने घर को इस दिव्य अवसर की खुशी की भावना से भर दें। दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं।

मां दुर्गा ब्रह्मांड की मां हैं, वे ब्रह्मांड की अनंत शक्ति का प्रतिनिधित्व करती हैं और एक महिला गतिशीलता का प्रतीक हैं। दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं!

आशा है कि यह दुर्गा अष्टमी आपके लिए सौभाग्य और अपार खुशियाँ लेकर आए। दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं!

इसे भी पढ़े :

Happy Durga Ashtami 2021 Images :

 

By skmuresult.com

Hello friends, I am Manjeet , Technical Author & Founder of skmuresult. Talking about education, I am a graduate. I enjoy learning things related to new technology and teaching others. I request you to keep supporting us like this and we will keep providing new information for you.